Move to Jagran APP

हॉकी: भारत की दमदार शुरुआत, ओमान पर एक के बाद एक दागे इतने गोल

सीनियर राष्ट्रीय टीम की तरफ से पहली बार मैन ऑफ द मैच बनने वाले दिलप्रीत ने इसका श्रेय अपने साथियों को दिया जिन्होंने मौके बनाए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Fri, 19 Oct 2018 12:40 PM (IST)Updated: Fri, 19 Oct 2018 04:39 PM (IST)
हॉकी: भारत की दमदार शुरुआत, ओमान पर एक के बाद एक दागे इतने गोल
हॉकी: भारत की दमदार शुरुआत, ओमान पर एक के बाद एक दागे इतने गोल

मस्कट, जेएनएन। युवा स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह की हैट्रिक की मदद से मौजूदा चैंपियन भारत ने मेजबान ओमान को 11-0 से करारी शिकस्त देकर एशियाई चैंपियंस ट्राफी हॉकी टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

loksabha election banner

ओमान ने पहले क्वार्टर में भारत को गोल नहीं करने दिया। भारतीय टीम ने 17वें मिनट में ललित उपाध्याय के गोल से खाता खोला। इस मैच में दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने कुल चार गोल किए। उपाध्याय के अलावा हरमनप्रीत सिंह ने 22वें मिनट, नीलकांत शर्मा ने 23वें मिनट और मनदीप सिंह ने 30वें मिनट में गोल दागे।

पहले क्वार्टर में भारतीय खेमे में सेंध लगाने की असफल प्रयास करने वाला ओमान दूसरे क्वार्टर में पूरी तरह से दबाब में दिखा और फिर इससे आखिर तक नहीं उबर पाया।

दिलप्रीत ने तीन गोल (41वें, 55वें और 57वें मिनट) दागे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। उनके अलावा गुरजंत सिंह (37वें मिनट), आकाशदीप सिंह (27वें मिनट), वरूण कुमार (49वें मिनट) और चिंगलेनसना सिंह (53वें मिनट) ने भी भारत की तरफ से गोल दागे।

सीनियर राष्ट्रीय टीम की तरफ से पहली बार मैन ऑफ द मैच बनने वाले दिलप्रीत ने इसका श्रेय अपने साथियों को दिया जिन्होंने मौके बनाए। दिलप्रीत ने कहा, ‘यह एक के प्रयास से संभव नहीं था। मेरे साथियों ने मौके बनाए जिससे मैं गोल कर पाया।’

भारतीय कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि टीम का लक्ष्य बड़ी जीत दर्ज करना था। उन्होंने कहा, ‘हम इस तरह से शुरुआत करके खुश हैं लेकिन आगे चुनौती कड़ी होगी। हमने पहले क्वार्टर में जिस तरह का खेल दिखाया उससे मैं खुश नहीं हूं।’ भारत अगला मैच रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.