Move to Jagran APP

सुल्तान अजलान शाह कप के लिए हुआ भारतीय टीम का एलान, सरदार सिंह को मिली कमान

दिग्गज खिलाड़ी सरदार सिंह इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे, वहीं अनुभवी फारवर्ड रमनदीप सिंह उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 21 Feb 2018 11:24 AM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2018 11:48 AM (IST)
सुल्तान अजलान शाह कप के लिए हुआ भारतीय टीम का एलान, सरदार सिंह को मिली कमान
सुल्तान अजलान शाह कप के लिए हुआ भारतीय टीम का एलान, सरदार सिंह को मिली कमान

नई दिल्ली, जेएनएन। हॉकी इंडिया (एचआई) ने मंगलवार को 27वें सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। मलेशिया में तीन मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में 3 युवा खिलाड़ी मंदीप मोर, सुमित कुमार और शिलानंद लाकड़ा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहली बार खेलेंगे।

loksabha election banner

दिग्गज खिलाड़ी सरदार सिंह इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे, वहीं अनुभवी फारवर्ड रमनदीप सिंह उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। युवा खिलाड़ियों के बारे में टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, न्यूजीलैंड दौरे पर भी 4 युवा खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहली बार खेलने का मौका मिला था। इसी तरह इस टूर्नामेंट में भी 3 नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है। इन खिलाड़ियों के लिए सुल्तान अजलान शाह कप एक बड़ा मौका है।

सरदार सिंह के बारे में कोच ने कहा, इस टीम में सरदार एक अहम खिलाड़ी हैं। मनप्रीत की अनुपस्थिति में उन्हें टीम की कमान संभालने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और इससे पहले वह दो टूर्नामेंटों में नहीं खेल पाए थे। उनके लिए यह टूर्नामेंट उनके कौशल के प्रदर्शन का एक मौका है।

इस टूर्नामेंट में भारत और मेजबान मलेशिया के अलावा वर्ल्ड नम्बर-1 टीम आस्ट्रेलिया, वर्ल्ड नम्बर-2 अर्जेटीना, इंग्लैंड, आयरलैंड भी हिस्सा लेंगे। इसका समापन 10 मार्च को होगा।भारतीय टीम:

गोलकीपर: सूरज कारकेरा, कृष्ण बी पाठकडिफेंडर: अमित रोहिदास, दिपसान तिर्के, वरुण कुमार, सुरेंद्र कुमार, निलाम संजीप, मंदीप मोर

मिडफील्डर: एस.के. उथप्पा, सरदार सिंह (कप्तान), सुमित, नीलकंठ शर्मा, सिमरनजीत सिंह

फारवर्ड: गुरजंत सिंह, रमनदीप सिंह (उप-कप्तान), तलविंदर सिंह, सुमित कुमार, शिलानंद लाकड़ा

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.