Move to Jagran APP

CWG2018 : मलेशिया के खिलाफ भारतीय टीम की निगाहें जीत दर्ज करने पर

भारत को CWG में अगला मुकाबला मलेशिया के खिलाफ खेलना है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 09 Apr 2018 08:25 PM (IST)Updated: Tue, 10 Apr 2018 10:38 AM (IST)
CWG2018 : मलेशिया के खिलाफ भारतीय टीम की निगाहें जीत दर्ज करने पर
CWG2018 : मलेशिया के खिलाफ भारतीय टीम की निगाहें जीत दर्ज करने पर

गोल्ड कोस्ट, प्रेट्र। पदक की प्रबल दावेदार होने के बावजूद अभी तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी भारतीय पुरुष हॉकी टीम मंगलवार को कॉमनवेल्थ गेम्स में निचली रैंकिंग वाली मलेशिया की टीम के खिलाफ उतरेगी। ऐसे में भारतीय टीम का लक्ष्य गलतियों से सबक लेकर धमाकेदार जीत दर्ज करने का होगा।

loksabha election banner

पिछले दो बार की रजत पदक विजेता भारतीय टीम को पहले ही मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान ने आखिरी सात सेकेंड में 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया था। भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन इतना लचर था कि कोच शोर्ड मारिन ने यहां तक कह डाला कि उन्हें लग रहा था कि कोई और टीम यह मैच खेल रही थी। इसके बाद वेल्स को भले ही भारत ने 4-3 से हराया, लेकिन यह जीत वैसी नहीं थी जिसकी अपेक्षा थी। रैंकिंग में मलेशिया की टीम भारत से काफी नीचे है, लेकिन मनप्रीत सिंह की टीम अप्रत्याशित रूप से कमजोर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खराब प्रदर्शन करती आ रही है और पाकिस्तान के खिलाफ मैच इसका उदाहरण है।

भारतीय खेमे के लिए अच्छी खबर यह है कि अनुभवी फॉरवर्ड एसवी सुनील और दिलप्रीत सिंह अच्छी फॉर्म में हैं। पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ हरमनप्रीत सिंह ने भी कुछ गोल किए हैं। गोल नहीं करना भारत की समस्या असल परेशानी नहीं है, बल्कि समस्या विरोधियों को गोल करने से रोकने में नाकाम रहने की है, खासतौर से अंतिम क्षणों में। हालांकि, मारिन ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि आखिरी क्षणों में गोल खाना भारत की ही समस्या है। कई दूसरी टीमें भी इससे जूझ रही है।' वेल्स के खिलाफ भी भारत ने 58वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर गंवाया। सुनील ने शानदार प्रदर्शन कर गोल नहीं किया होता तो फिर एक अप्रत्याशित ड्रॉ खेलना पड़ता। दूसरी ओर, मलेशिया ने वेल्स को 3-0 से हराया, लेकिन पहले मैच में वह इंग्लैंड से 0-7 से हार गया। पिछली बार दोनों टीमें मार्च में अजलन शाह कप में भिड़ी थीं, तब भारत ने 5-1 से जीत दर्ज की थी। भारत अगर इस मैच को जीतता है तो उसका सेमीफाइनल का दावा पुख्ता हो जाएगा।

महिला टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका से

पिछले मैच में ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड को हराने वाली भारतीय महिला टीम मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। वेल्स के हाथों पहले मैच में शिकस्त झेलने के बाद रानी रामपाल की अगुआई वाली भारतीय टीम ने शानदार वापसी की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.