Move to Jagran APP

भारतीय डिफेंडर जर्मनप्रीत सिंह ने कहा- लॉकडाउन के बाद ज्यादा मजबूती से वापसी करेंगे

डिफेंडर जर्मनप्रीत सिंह कोविड 19 महामारी की वजह से चल रहे लॉकडाउन के बीच अपनी आगे की तैयारी पुख्ता करने में लगे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 07:31 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 07:31 PM (IST)
भारतीय डिफेंडर जर्मनप्रीत सिंह ने कहा- लॉकडाउन के बाद ज्यादा मजबूती से वापसी करेंगे
भारतीय डिफेंडर जर्मनप्रीत सिंह ने कहा- लॉकडाउन के बाद ज्यादा मजबूती से वापसी करेंगे

 बेंगलुरु, प्रेट्र। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर जर्मनप्रीत सिंह कोविड 19 महामारी की वजह से चल रहे लॉकडाउन के बीच अपनी आगे की तैयारी पुख्ता करने में लगे हैं। इन दिनों वो पिछले मैचों के वीडियो फुटेज देख रहे हैं जिसके कि वो पता लगा सकें कि उनके खेल में क्या कमियां हैं और फिर वो उन्हें सुधार सकें। ऐसा आकलन वो अपने खेल में और ज्यादा सुधार लाने के मकसद से कर रहे हं। उनका कहना है कि आगे मैदान पर और ज्यादा सफलता हासिल करने के लिए वो और अधिक जज्बे और कड़े इरादे के साथ मैदान पर उतरेंगे। 

loksabha election banner

24 साल के जर्मनप्रीत ने कहा कि मैं दो साल से इंटरनेशनल लेवल पर खेल रहा हूं और खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि मुझे हरमनप्रीत सिंह और बीरेंद्र लाकड़ा जैसे सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान मैं काफी बारीकी से अपने पुराने मैचों की वीडियो फुटेज देख रहा हूं और मुझे पता चल चुका है कि मुझे अपने खेल के किन विभागों पर काम करने की जरूरत है। मुझे विश्वास है कि जब मैं ट्रेनिंग पर लौटूंगा तो और अधिक बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए ज्यादा मेहनत कर पाउंगा। अपनी कमियों में जानने के बाद ही आप उस पर काबू पा सकते हैं। 

भारतीय हॉकी टीम के इस डिफेंडर ने कहा कि मुख्य कोच ग्राहम रीड और सीनियर खिलाड़ियों ने टीम में शामिल युवाओं को मैदान पर खुलकर खेलने की अनुमति दी है। जर्मनप्रीत ने कहा कि टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों में से एक होने के कारण हमारे मुख्य कोच और सीनियर खिलाड़ियों ने मुझे खुलकर खेलने को कहा है। मैं बेहद भाग्यशाली हूं कि सीनियर खिलाड़ियों के शानदार समूह के साथ खेल रहा हूं जो अधिक दबाव अपने ऊपर ले लेते हैं जिससे कि युवा खिलाड़ी खुलकर खेल सकें। युवा खिलाड़ियों पर इस तरह का विश्वाद दिखाना और उनमें आत्मविश्वास पैदा करना काफी अच्छा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.