Move to Jagran APP

मुझे अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व है : हरमनप्रीत सिंह

हरमनप्रीत सिंह को गर्व है कि बतौर कप्तान वह भारतीय हॉकी टीम को टोक्यो में ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट में खिताब दिलाने में कामयाब रहे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 11:18 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 11:18 PM (IST)
मुझे अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व है : हरमनप्रीत सिंह
मुझे अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व है : हरमनप्रीत सिंह

नई दिल्ली, प्रेट्र। ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को गर्व है कि बतौर कप्तान वह भारतीय हॉकी टीम को टोक्यो में ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट में खिताब दिलाने में कामयाब रहे। दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने कुछ सीनियर खिलाडि़यों को आराम देकर युवाओं को मौका दिया था। इसके बावजूद न्यूजीलैंड को 5-0 से हराकर भारत ने खिताब जीता।

prime article banner

हरमनप्रीत ने कहा, 'टीम में शामिल सभी खिलाडि़यों के लिए यह सुनहरा मौका था। कुछ अनुभवी खिलाडि़यों को आराम दिए जाने के कारण यह युवा टीम थी, लेकिन सभी कसौटी पर खरे उतरे। मुझे अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व है। भारतीय टीम ने जापान, मलेशिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। मेरे लिए यह गर्व की बात है कि मैंने पहली बार इस टीम की कप्तानी की।'

भारत के लिए 2016 एफआइएच चैंपियंस ट्रॉफी, 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स के अलावा पिछले साल विश्व कप खेल चुके 23 साल के हरमनप्रीत रियो ओलंपिक में सबसे युवा खिलाडि़यों में से एक थे। उन्होंने कहा, 'पिछला ओलंपिक खेलना यादगार अनुभव रहा, लेकिन हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। अब टीम का पूरा ध्यान टोक्यो ओलंपिक पर है और उसके लिए क्वालीफाई करने पर हम जरूर कुछ बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.