Move to Jagran APP

हॉकी वर्ल्डकप 2018: 2 बार की चैंपियन जर्मनी को हराकर, पहली बार सेमीफाइनल में बेल्जियम

जर्मन टीम पिछली बार छठे स्थान पर रही थी। वहीं, बेल्जियम पिछले विश्व कप में पांचवें स्थान पर रही थी।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 10:40 AM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 10:40 AM (IST)
हॉकी वर्ल्डकप 2018: 2 बार की चैंपियन जर्मनी को हराकर, पहली बार सेमीफाइनल में बेल्जियम
हॉकी वर्ल्डकप 2018: 2 बार की चैंपियन जर्मनी को हराकर, पहली बार सेमीफाइनल में बेल्जियम

भुवनेश्वर, जेएनएन : बेल्जियम ने अनुभवी टॉम बून के 51वें मिनट में किए गए बेहतरीन मैदानी गोल की मदद से दो बार की चैंपियन जर्मनी को 2-1 से हराकर पहली बार हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। यूरोपीय दिग्गजों के मुकाबलें में दोनों टीमों ने जबरदस्त आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन बून के गोल की मदद से दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबला अपने नाम करने में सफलता हासिल की।

loksabha election banner

जर्मन टीम पिछली बार छठे स्थान पर रही थी। वहीं, बेल्जियम पिछले विश्व कप में पांचवें स्थान पर रही थी। विश्व हॉकी में तेजी से उभरी बेल्जियम की टीम ने हालांकि पहले ही मिनट से आक्रामक खेल दिखाया। उसे सातवें मिनट में पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिस पर गोल नहीं हो सका। पहला गोल 14वें मिनट में जर्मनी के लिए दिएतेर लिनेकोगेल ने दागा। 15वें मिनट में बेल्जियम को मिले लगातार तीन पेनाल्टी कॉर्नर भी बेकार गए। 

दूसरे क्वार्टर के 18वें मिनट में बेल्जियम के हेंडिक्स ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करके अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं। चौथे क्वार्टर में बेल्जियम की फॉरवर्ड पंक्ति ने बून के गोल की नींव रखी। कप्तान थॉमस ब्रिएल्स ने सर्कल के ऊपर से गेंद लेकर शॉट लगाया, जो चूक गया लेकिन रिबाउंड पर बून ने गेंद को गोल के भीतर डाल दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.