नई दिल्ली, एजेंसी। भारत में खेले जाने वाले हॉकी विश्व कप के ड्रॉ की घोषणा कर दी गई है। शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम को यहां मुश्किल ड्रॉ मिला है। भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने शुक्रवार को कहा कि एफआइएच विश्व कप में भारत के पूल में स्पेन की मौजूदगी से लीग चरण ही चुनौतीपूर्ण बन गया है।

विश्व में पांचवें नंबर की भारतीय टीम को अगले साल 13 से 29 जनवरी के बीच भुवनेश्वर और राउरकेला में होने वाले विश्व कप में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ पूल-डी में रखा गया है। भारत ने इस साल कामनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीतने के अपने अभियान के दौरान इंग्लैंड को 4-4 से ड्रा पर रोका था, जबकि वेल्स को 4-1 से हराया था।

Hockey World Cup: हॉकी वर्ल्ड कप के लिए तय हो गया ड्रा, जानें किस ग्रुप में भारत

रीड ने कहा, 'एफआइएच हाकी विश्व कप और ओलिंपिक के पूल चरण के मैच हमेशा मुश्किल होते हैं। वहां प्रत्येक टीम जीत के लिए आती है। हमने हाल में बर्मिंघम कामनवेल्थ गेम्स में इंग्लैंड और वेल्स का सामना किया था और यह मैच काफी कड़े रहे थे।'

उन्होंने कहा,'इसके अलावा पिछले 12 महीनों में लगातार सुधार कर रहे स्पेन की मौजूदगी से पहले दौर के मैच काफी कड़े हो जाएंगे। इंग्लैंड विश्व स्तरीय टीम है और अभी वह बहुत अच्छी हाकी खेल रही है, लेकिन हम भी अच्छा खेल दिखा रहे हैं तथा विश्व कप में खेल के उस क्षण में बने रहना और खेल के प्रत्येक पहलू पर ध्यान देना महत्वपूर्ण होगा।' विश्व कप से पहले भारत 30 अक्टूबर से छह नवंबर के बीच क¨लग स्टेडियम में स्पेन के विरुद्ध एफआइएच प्रो लीग के मैच खेलेगा।

Duleep Trophy 2022: अजिंक्य रहाणे ने 6 छक्के जमाते हुए पहले ही मैच में बनाया 'दोहरा शतक', चोट के बाद दमदार वापसी

 

Edited By: Viplove Kumar