Move to Jagran APP

हॉकी खिलाड़ियों को मिलता है खराब खाना, कोच ने की शिकायत

खाने की गुणवत्ता को लेकर पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ने शिकायत की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 07:45 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 07:45 PM (IST)
हॉकी खिलाड़ियों को मिलता है खराब खाना, कोच ने की शिकायत
हॉकी खिलाड़ियों को मिलता है खराब खाना, कोच ने की शिकायत

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) और हॉकी इंडिया (एचआइ) ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह द्वारा की गई शिकायत के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) को खाद्य गुणवत्ता और स्वच्छता में सुधार का आग्रह कर पत्र लिखा है। हरेंद्र ने बेंगलुरु में स्थित साई केंद्र में खाने और स्वच्छता के स्तर के खिलाफ शिकायत की। 

loksabha election banner

मुख्य कोच हरेंद्र ने शनिवार को एचआइ को लिखे पत्र में कहा कि खून की जांच से यह पता चला है कि अधिकतर हॉकी खिलाडिय़ों को खाने से संबंधित परेशानियां हैं, जो एफआइएच चैंपियंस ट्रॉफी, एशियन गेम्स और एफआइएच विश्व कप में उनके प्रदर्शन पर प्रभाव डाल सकती हैं। उन्होंने लिखा कि मैं आपका ध्यान बेंगलुरु के साई केंद्र में खाद्य गुणवत्ता के स्तर पर डालना चाहता हूं, जिसमें कमी है। खाने में तेल की मात्रा अधिक होना और मीट की कमी खराब व्यवस्था को इंगित करता है। कुछ खिलाडिय़ों और स्टॉफ के खाने में कीड़े और बाल भी पाए गए हैं। हरेंद्र ने कहा कि मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि स्वच्छता को भी नजरअंदाज किया जा रहा है। खाना बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बर्तन साफ नहीं हैं।

उन्होंने लिखा कि कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने राष्ट्रीय शिविरों में से एक का दौरा किया था और अधिकारियों से इन मुद्दों को 48 घंटों के भीतर सुलझाने को कहा था। कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले जब राठौर ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय शिविर का दौरा किया था, तब हरेंद्र सिंह महिला टीम के कोच थे। 

हरेंद्र की शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए आइओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने साई की महानिदेशक नीलम कपूर से इस मुद्दे को देखने का आग्रह किया है। बत्रा ने कहा कि मैं साई से आग्रह करता हूं कि वह बेंगलुरु स्थित साई केंद्र में खाद्य गुणवत्ता और स्वच्छता के स्तर का ध्यान रखे, क्योंकि यह खिलाडिय़ों के हित में है। अगर हम अपने एथलीटों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं, तो हमें भी उन्हें सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं देने की जरूरत है। आइओए के अध्यक्ष ने कहा कि इन मुद्दों को सुलझाने में अपना समय दीजिए, क्योंकि यह समस्या साई के सभी केंद्रों में है। 

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.