Move to Jagran APP

जूनियर हाकी विश्वकप: भारत ने पोलैंड को 8-2 से हरा बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

इस तरह से विश्वकप की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम ने आज पोलैंड को 8-2 गोल के अंतर से हराकर क्वाटरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इससे पहले फ्रांस ने कनाडा को हराकर क्वाटरफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 10:23 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 10:23 PM (IST)
जूनियर हाकी विश्वकप: भारत ने पोलैंड को 8-2 से हरा बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह
भारत ने पोलैंड को 8-2 से हरा बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

जासं, भुवनेश्वर। भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में खेला जा रहा जूनियर हाकी विश्वकप अब पूरी तरह से अपने शबाव पर पहुंच गया है। जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं, टीमों के क्वाटरफाइनल में जाने को लेकर अंकगणित शुरू हो गई है। इसी क्रम में शनिवार कुल पांच मैच खेले गए हैं। आज का आखिरी मुकाबला शाम 7:30 बजे भारत एवं पोलैंड की बीच खेला गया।

loksabha election banner

मैच के प्रारंभ में ही भारतीय खिलाड़ियों ने पोलैंड पर दबाव बनाते हुए चौथे मिनट में ही पहला गोल दाग दिया। इसके बाद 8वें मिनट में दुसरा एवं 24वें मिनट में तीसरा गोल दागकर पोलैंड पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। हाफ टाइम के बाद भी भारतीय खिलाड़ियों का आक्रामक खेल जारी रहा और तीसरे चरण में भारत ने 6-0 की बड़ी बढ़त हासिल कर ली। चौथे चरण में कुल चार गोल हुए, जिसमें से दो गोल भारतीय टीम ने तो दो गोल पोलैंड की टीम ने किया।

इस तरह से विश्वकप की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम ने आज पोलैंड को 8-2 गोल के अंतर से हराकर क्वाटरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इससे पहले फ्रांस ने कनाडा को हराकर क्वाटरफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। 1 दिसम्बर को क्वाटर फाइनल में भारत का मुकाबला बेल्जियम से होगा।

जानकारी के मुतबिक आज का पहला मैच पाकिस्तान और इजिप्ट के बीच खेला गया है, जिसमें पाकिस्तान ने इजिप्ट के 3-1 गोल से पराजित कर विश्वकप में अपनी पहली जीत दर्ज की है। पाकिस्तान की टीम ने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें से पहले मैच में उसे हार मिली थी जबकि आज दुसरे मैच में जीत मिली है।

दुसरा मुकाबला फ्रांस एवं कनाडा के बीच खेला गया। फ्रांस ने कनाडा पर एकतरफा जीत करते हुए 11-1 गोल के बड़े अंतर से हराने के साथ ही फ्रांस क्वाटरफाइनल में जगह पक्का कर लिया है। क्वाटरफाइनल में पहुंचने वाली फ्रांस पहली टीम बनी है। फ्रांस ने अपने तीनों मैच जीत कर क्वाटरफाइनल का रास्ता साफ किया है।

तीसरा मैच साउथ अफ्रिका एवं मलेशिया के बीच खेला गया। इस मैच में मलेशिया ने साउथ अफ्रिका को कड़े मुकाबले में 3-4 गोल के अंतर से पराजित किया। साउथ अफ्रिका ने तीन गोल बनाए जबकि मलेशिया ने 4 गोल दागकर जीत दर्ज किया है। दिन का चौथा मैच बेल्जियम एवं चीला के बीच शाम 5 बजे से शुरू हुआ। बेल्जियम ने कड़े मुकाबले में चीला टीम को 3-0 गोल के अंतर से पराजित कर दिया है।

28 नवम्बर को खेले जाने वाले मैच

28 नवम्बर को दोपहर 12 बजे साउथ कोरिया बनाम स्पेन, अपराह्न 2:30 बजे नीदरलैंड बनाम अमेरिका, शाम 5 बजे पाकिस्तान बनाम अर्जेनटीना एवं देर शाम 7:30 बजे जर्मनी बनाम इजिप्ट के बीच मैच खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.