नई दिल्ली, एजेंसी : भारत के पूर्व कप्तान दिलीप टिर्की को शुक्रवार को निर्विरोध हाकी इंडिया का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। हाकी इंडिया के चुनाव एक अक्टूबर को होने थे, लेकिन नतीजे पहले ही घोषित कर दिए गए, क्योंकि किसी पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं था जिससे महासंघ के संविधान के तहत निवर्तमान उम्मीदवार ही निर्विरोध चुने गए। उत्तर प्रदेश हाकी संघ के प्रमुख राकेश कत्याल और हाकी झारखंड के भोला नाथ ¨सह के नाम वापस लेने के बाद टिर्की को अध्यक्ष चुना गया। भोला नाथ महासचिव चुने गए।

दिलीप टिर्की को निर्विरोध चुना गया

अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ ने टिर्की और उनकी टीम के चुनाव को मंजूरी दे दी है। एफआइएच ने एक पत्र में लिखा कि जब किसी पद के लिए उम्मीदवार पद की संख्या से कम या बराबर हो तो माना जाता है कि उन्हें निर्विरोध चुना गया है। इसमें कहा गया,'हमें यह देखकर खुशी हो रही है कि हाकी इंडिया का कार्यकारी बोर्ड चुन लिया गया है, जिसकी जानकारी हाकी इंडिया की वेबसाइट पर है और सभी पदों के लिए चुनाव निर्विरोध हुए।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दी बधाई

दिलीप टिर्की को हाकी इंडिया का अध्यक्ष चुने जाने पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बधाई दी है। उन्होंने ट्वीटर के जरिए उन्हें बधाई दी। 

ट्वीट को रिट्वीट करते हुए दिलीप ने भी उन्हें धन्यवाद दिया

412 मुकाबले खेल चुके हैं दिलीप टिर्की

बता दें कि भारत के पूर्व हॅाकी कप्तान दिलीप टिर्की एक अनोखा रिकॅार्ड भी अपने नाम दर्ज करा चुके हैं। वो अंतरराष्ट्रीय हॅाकि में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 15 साल के लंबे करियर में 412 मुकाबले खेले। ओडिशा के रहने वाले टिर्की ने साल 1996 में अटलांटा, 2000 सिडनी और 2004 एथेंस के ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

Edited By: Piyush Kumar