Move to Jagran APP

भारतीय पुरुष हॉकी खिलाड़ी कोरोना वायरस से उबरे. अस्पताल से मिली छुट्टी

मनप्रीत सहित सभी छह खिलाडि़यों को मिली अस्पताल से छुट्टी-पुरुष और महिला टीमों के राष्ट्रीय शिविर बेंगलुरु में मंगलवार से होंगे शुरू।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 11:23 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 11:23 PM (IST)
भारतीय पुरुष हॉकी खिलाड़ी कोरोना वायरस से उबरे. अस्पताल से मिली छुट्टी
भारतीय पुरुष हॉकी खिलाड़ी कोरोना वायरस से उबरे. अस्पताल से मिली छुट्टी

नई दिल्ली,जेएनएन। पिछले हफ्ते भारतीय हॉकी के लिए चिंताजनक खबर आई थी जब टीम के छह खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। खुशी की खबर यह है कि अब वो सभी इस संक्रमण से उबर चुके हैं। कप्तान मनप्रीत सिंह सहित भारतीय पुरुष हॉकी टीम के छह खिलाड़ी कोरोना वायरस से उबर गए हैं और सोमवार शाम उन्हें बेंगलुरु के अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

loksabha election banner

टीम के करीबी सूत्रों ने बताया कि मनप्रीत, डिफेंडर सुरेंदर कुमार, जसकरण सिंह, वरुण कुमार, गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक और स्ट्राइकर मनदीप सिंह दो बार कोरोना वायरस निगेटिव पाए गए और उनके महत्वपूर्ण अंग सामान्य काम कर रहे हैं। इन लोगों का 10 और 12 अगस्त को परीक्षण किया गया।

भारतीय पुरुष टीम ने विश्व कप क्वालीफायर को स्थगित करने का स्वागत किया

मनदीप में इस बीमारी के लक्षण नजर नहीं आ रहे थे, लेकिन खून में ऑक्सीजन का स्तर कम होने पर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने उन्हें सबसे पहले बेंगलुरु में एसएस स्पर्श मल्टी स्पेशियेलिटी अस्पताल में भर्ती कराया था। बाद में मनप्रीत और चार अन्य खिलाडि़यों को भी एहतियाती कदम के तौर पर इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुरुष और महिला दोनों टीमों के लिए अभ्यास शिविर बेंगलुरु में बुधवार से शुरू होगा। कोरोना वायरस से उबरने वाले खिलाडि़यों को हालांकि कुछ और समय क्वारंटाइन में बिताना पड़ेगा, जिसके बाद वे टीम के साथ जुड़ पाएंगे। सूत्र ने कहा, 'राज्य सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार उबर चुके खिलाडि़यों को साई परिसर के अंदर एक हफ्ते से 10 दिन तक और क्वारंटाइन में रहना होगा, जिसके बाद वे अभ्यास शुरू कर सकते हैं।'

सुमित नागल प्राग चैलेंजर के प्री-क्वार्टर फाइनल में, हालेप US Open से हटीं

फिलहाल शिविर के लिए बेंगलुरु में 33 पुरुष और 24 महिला खिलाड़ी मौजूद हैं। राष्ट्रीय शिविर के 30 सितंबर तक जारी रहने की उम्मीद है। बेंगलुरु पहुंचने पर साई के अनिवार्य कोरोना वायरस परीक्षण में सभी महिला खिलाड़ी निगेटिव पाई गई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.