ढाका, पीटीआइ। पूरे टूर्नामेंट में दमदार खेल दिखाने वाली भारतीय टीम का सफर एशियाई चैंपियंस ट्राफी में मंगलवार को सेमीफाइनल में हार के साथ खत्म हो गया। जापान की टीम के खिलाफ बेहदर प्रदर्शन की उम्मीद लेकर उतरी टीम इंडिया का फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। सेमीफाइनल में जापान की टीम ने भारत के खिलाफ 5-3 से जीत दर्ज की और दक्षिण कोरिया से खिताबी भिडंत पक्की कर ली।

गत चैंपियन और टोक्यो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता भारतीय पुरुष हाकी टीम को यहां जारी एशियाई चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल मुकाबले में मंगलवार को जापान के हाथों 3-5 से हार का सामना करना पड़ा। मैच से पहले भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतने की दावेदार मानी जा रही थी क्योंकि उसने जापान को इस टूर्नामेंट के राउंड रोबिन मुकाबले में 6-0 से मात दी थी, लेकिन जापान की टीम ने इस अहम मैच में भारत को हराकर अपना हिसाब चुकता कर लिया।

जापान के लिए शोता यामादा ने पेनाल्टी पर पहले मिनट में, राइकी फुजिशिमा ने दूसरे मिनट में, योशिकि किरिशिता ने 14वें मिनट में, कोसेई कवाबे ने 35वें मिनट में और रयोमा उका ने 41वें मिनट में गोल किए। भारत की ओर से हार्दिक सिंह ने 17वें और 58वें मिनट में और उप कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 43वें मिनट में गोल दागे।

भारत और जापान इससे पहले 18 बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं जिसमे भारत ने 16 मैच जीते, जबकि जापान ने एक मुकाबला जीता और एक मैच ड्रा रहा। जापान का फाइनल में सामना दक्षिण कोरिया से होगा, जबकि भारत कांस्य पदक मुकाबले में बुधवार को पाकिस्तान का सामना करेगा। एक अन्य सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया ने पाकिस्तान को 6-5 से हराया। 

 

Edited By: Viplove Kumar