Move to Jagran APP

Asian champions trophy : दिलप्रीत की हैट्रिक से भारत ने बांग्लादेश को 9-0 से रौंदा

Asian Champions Trophy 2021 स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह की हैट्रिक से गत विजेता और टोक्यो ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता भारत ने बुधवार को मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से हराकर एशियाई चैंपियंस ट्राफी पुरुष हाकी टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 16 Dec 2021 12:58 AM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 12:58 AM (IST)
Asian champions trophy : दिलप्रीत की हैट्रिक से भारत ने बांग्लादेश को 9-0 से रौंदा
बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

ढाका, पीटीआइ। भारतीय हाकी टीम ने शानदार खेल जारी रखते हुए एशियाई चैंपियंस ट्राफी हाकी में दमदार जीत के साथ आगाज किया है। टोक्यो ओलिंपिक में ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद उम्मीदों के साथ चैंपियनशिप में उतरी टीम इंडिया ने मेजबान टीम को एक तरफा मुकाबले में धो डाला। भारत की तरफ से कुल 9 गोल दागे गए जबकि बांग्लादेश की टीम एक भी गोल नहीं कर पाई।

loksabha election banner

बांग्लादेश के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने वाली भारतीय टीम को शानदार कामयाबी मिली। टीम के मैच में हीरो रहे स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह। इस खिलाड़ी ने मैच में तीन गोल दागे और भारत के अभियान की शुरुआत को यादगार बनाया। दिलप्रीत की हैट्रिक से गत विजेता और टोक्यो ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता भारत ने बुधवार को मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से हराकर एशियाई चैंपियंस ट्राफी पुरुष हाकी टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की।

दिलप्रीत (12वें, 22वें और 45वें) ने भारत के लिए तीन मैदानी गोल किए जबकि जरमनप्रीत सिंह (33वें, 43वें) ने पेनाल्टी कार्नर से दो गोल दागे। इस बीच, ललित उपाध्याय (28वें) ने उप-कप्तान हरमनप्रीत सिंह के पेनाल्टी कार्नर से की गई फ्लिक को गोल में बदला। आकाशदीप सिंह (54वें) ने मैदानी गोल किया जबकि मंदीप मोर ने 55वें मिनट में देश के लिए अपना पहला गोल दागा।

इतना ही काफी नहीं था कि हरमनप्रीत ने भी स्कोरशीट में अपना नाम लिखवा दिया। उन्होंने 57वें मिनट में भारत के 13वें पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया। टोक्यो ओलंपिक के ऐतिहासिक अभियान के बाद कुछ नए खिलाडि़यों के साथ पहला टूर्नामेंट खेल रही मनप्रीत सिंह की अगुआई में भारत ने मंगलवार को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में कोरिया से 2-2 से ड्रा खेला था। भारतीय टीम अब शुक्रवार को राउंड रोबिन चरण में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.