Move to Jagran APP

आकाशदीप सिंह बोले- अर्जुन अवॉर्ड पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं

हॉकी खिलाड़ी आकाशदीप सिंह को इस साल अर्जुन अवॉर्ड मिलने वाला है। इस बात को लेकर उन्होंने कहा है कि वे ये पुरस्कार सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 03:32 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 03:32 PM (IST)
आकाशदीप सिंह बोले- अर्जुन अवॉर्ड पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं
आकाशदीप सिंह बोले- अर्जुन अवॉर्ड पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं

बेंगलुरू, आइएएनएस। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी आकाशदीप सिंह को इस साल अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुना गया है। उनके अलावा कई और खिलाड़ियों को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है। आकाशदीप ने कहा है कि वह इस पुरस्कार के लिए चुने जाने से काफी खुश और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। आकाशदीप सिंह भारतीय हॉकी टीम के मुख्य खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो कि अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर देते हैं।

loksabha election banner

बीते चार साल में भारत ने जो अहम मुकाबलों में जीत हासिल की हैं, उनमें आकाशदीप ने अहम भूमिका अदा की है। ओलंपिक क्वालीफायर हो, एशियन गेम्स 2018 में कांस्य पदक जीतना हो या फिर एफआईएच पुरुष सीरीज फाइनल 2019 में जीत मिलने की बात हो। इन अहम मौकों पर आकाशदीप सिंह ने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं, महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल को इस साल खेल रत्न से सम्मानित किया जाएगा।

आकाशदीप ने अर्जुन पुरस्कार मिलने पर कहा, "मैं अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुने जाने से काफी खुश और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं हॉकी इंडिया (एचआई) को उनके समर्थन और मेरे करियर में अभी तक किए मार्गदर्शन के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। एचआई, साई और खेल मंत्रालय ने खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं दी हैं, जिससे हमें हर मैच में अच्छा करने में मदद मिली है। दिसंबर 2012 से अपने देश के लिए खेलते हुए मैं काफी भाग्यशाली महूसस कर रहा हूं।"

वहीं, जब आकाशदीप से उनके सबसे शानदार पल के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, "पिछला साल हमारे लिए काफी अहम था। एफआईएच पुरुष सीरीज जीतने वाली टीम का हिस्सा बनना शानदार था। इसके बाद हमने एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर्स में रूस को हराया था। जिस दिन हमने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था उस दिन स्टेडियम में जो माहौला था वो जबरदस्त था। हर खिलाड़ी इसी पल के लिए खेलता है और मैं उम्मीद करता हूं कि इस तरह के पल मेरे करियर में ज्यादा आएं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.