संवाद सहयोगी, अम्ब : महिलाओं को स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बनाना भाजपा सरकार का मुख्या एजेंडा है। इसी के तहत भाजपा सरकार महिलाओं के लिए कई तरह की कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर ला रही है। यह बात वीरवार को चितपूर्णी के विधायक बलवीर सिंह चौधरी ने आंबेडकर भवन में 29 महिलाओं को सलाई मशीनें वितरित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि जब से केंद्र व प्रदेश में भाजपा ने बागडोर संभाली है तब से समाज के अंतिम व्यक्ति सुविध्याओं और योजनाओं को पहुंचाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है।

बलवीर ने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन वितरित करके और अब हर घर में पीने के पानी का कनेक्शन पहुंचाकर महिलाओं के सिर से लकड़ी व मटके के बोझ को उतारा है। उन्होंने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए महिलाओं को आगे आकर शिक्षा क्षेत्र में योगदान देने के लिए आग्रह किया। उन्होंने महिलाओं के उत्थान के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, महामंत्री महेश मेहता व जयदेव खट्टा, ग्राम प्रमुख अधिवक्ता रितेश पलियाल व विजय सपहिया, सूचना एवं प्रौद्योगिकी संयोजक संजीव कुमार, तहसील समाज कल्याण अधिकारी अम्ब अनिल कुमार, पवन कुमार व स्टाफ के अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस