Move to Jagran APP

Una Crime: मां-बेटी को बंधक बनाकर चार नकाबपोश लूटपाट करके हुए फरार, सीसीटीवी की डीवीडी भी ले गए साथ

हिमाचल प्रदेश के ऊना में मां-बेटी को बंधक बनाकर चार नकाबपोश लूटपाट करके फरार हो गए। शातिर लुटेरे सीसीटीवी की डीवीडी भी अपने साथ लेकर फरार हुए हैं। शातिर आरोपितों ने खुद को पुलिस कर्मचारी बताकर महिला के घर में घुसे थे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sun, 26 Mar 2023 03:54 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 03:54 PM (IST)
Una Crime: मां-बेटी को बंधक बनाकर चार नकाबपोश लूटपाट करके हुए फरार, सीसीटीवी की डीवीडी भी ले गए साथ
मां-बेटी को बंधक बनाकर चार नकाबपोश लूटपाट करके हुए फरार

जागरण संवाददाता,ऊना: चंडीगढ़-धर्मशाला राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर पड़ते बहड़ाला गांव में एक घर में शनिवार देररात चार नकाबपोश लोगों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। शातिर आरोपितों ने खुद को पुलिस कर्मचारी बताकर महिला के घर में घुसे थे। लूटपाट की घटना में नकाबपोश ने घर में मां-बेटी को बंदक बनाकर घर की अलमारियों को खंगालकर उसमें से करीब आठ तोले सोने के आभूषण, कीमती सामान व कुछ दस्तावेज लेकर फरार हो गए।

loksabha election banner

सीसीटीवी की डीवीडी भी अपने साथ लेकर फरार

शातिर लुटेरे सीसीटीवी की डीवीडी भी अपने साथ लेकर फरार हुए हैं। हैरत का विषय है कि जब पीड़ित महिला ने जब इन पुलिस कर्मचारियों से उनके पहचान पत्र दिखाने को कहा, तो आरोपियों ने उसकी माता के कानों के झुमके उतरवा लिए। वारदात के बाद से क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ हैं। सूचना मिलते ही एएसपी संजीव भाटिया की अगुवाई में पुलिस टीम ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। पुलिस की डॉग स्क्वायड की टीम ने मौके पर पहुंचकर तथ्य जुटाए।

आरोपितों के चेहरे पर था नकाब

फरार आरोपितों ने चेहरे पर नकाब ओड़ रखे थे। जबकि खाकी रंग की पैंट पहन रखी थी। हालांकि लूट की वारदात स्थल का जायजा लेने के लिए एएसपी संजीव भाटिया भी टीम के साथ पहुंचे। जानकारी के अनुसार बहडाला कस्वे की नीलम कुमारी पत्नी स्व. रमेश चंद अपनी बेटी स्नेहा के साथ मकान में अकेली रहती है। उसके पति एचआरटीसी में थे। उनकी मौत हो चुकी है। परिवार में इनके अलावा कोई सदस्य नहीं है। पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि रात के समय 4 लोगों ने उनके घर का दरवाजे खटखटाया।

पुलिस कर्मचारी बताते हुए जबरन घर के अंदर घुसे

दरवाजा खोलने पर चारों लोग खुद को पुलिस कर्मचारी बताते हुए जबरन घर के अंदर घुस आए। घर में घुसते ही नकाबपोशों ने कहा कि आप नशे का कारोबार करते हैं। इसलिए आपके घर की तलाशी लेनी है। नीलम ने जब इन पुलिस कर्मचारियों से उनके पहचान पत्र दिखाने को कहा, तो आरोपितों ने उसके कानों के झुमके तक भी उतरवा लिए। महिला का आरोप है कि अज्ञात लुटेरो ने घर में घुसते ही तोड़फोड़ भी की। जबकि घर की अलमारियां खोलकर सारा सामान भी इधर-उधर फेंकना शुरू कर दिया।

घर में बनाए मंदिर की भी ली तलाशी

घर में बनाए मंदिर की तलाशी ली और वहां से भी कीमती सामान तलाश्ते रहे। नकाबपोश लुटेरे पीड़ित महिला के घर से दो सोने की अंगूठियां एक सोने की चेन एक सोने का सेट समेत करीब 7 से 8 तोला सोना, कीमती सामान समेत सीसीटीवी कैमरों की डीवीडी तक अपने साथ ले गए। रात करीब 2:30 बजे नकाबपोश लुटेरे दोनों महिलाओं को घर के एक कमरे में बंद करके मौके से फरार हो गए। बाद में मां-बेटी ने जोर-जोर आवाजें लगाकर अपने पड़ोसियों को मौके पर बुलाया और दरवाजा खुलवाया।

ऊना पुलिस थाना की टीम मौके पर पहुंची

इसके बाद ऊना पुलिस थाना को सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद ऊना पुलिस थाना की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस टीम ने घर में दोनों महिलाओं को बंधक बनाकर की गई चोरी का बारीकी से निरीक्षण किया। हालांकि पुलिस ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की लेकिन उसकी डीवीडी गायब होने के कारण किसी तरह का डाटा नहीं मिल पाया।

वहीं, एएसपी संजीव भाटिया ने बताया कि पुलिस ने घटना के संबंध में मामला दर्ज करते हुए लूटपाट और बंधक बनाने वालों के आरोपितों की धरपकड़ शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद किस रास्ते से गए हैं।

स्‍कैच तैयार करवाकर भेजा जाएगा पुलिस थानों में

इसलिए आसपास क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा हैं। ताकि फरार हुए लुटेरों के बारे में कोई सुराग मिल सके। उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला द्वारा नकाबपोशों का जो वेश के बारे में जानकारी दी हैं। उसका स्कैच तैयार करवाकर पुलिस थानों व चौकियों में भेजा जाएगा। इस संबंध में नंगल पुलिस थाना समेत अन्य समीपवर्ती पुलिस थानाें से संपर्क करके इस तरह की वारदातों को लेकर जानकारी ली जाएगी।

नकाबपोश लुटेरों ने मंदिर को भी नहीं बख्सा

बहड़ाला में एक घर में लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद चार नकाबपोश आरोपितों ने पास ही एक मंदिर में भी चोरी करने की नीयत से उसमें दाखिल हुए। लेकिन वहां भी उन्हें कोई कीमती सामान नहीं मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.