संवाद सहयोगी, ऊना : प्रदेश की अंडर-17 रेसलिग टीम में स्पो‌र्ट्स हॉस्टल ऊना के छह खिलाड़ियों का राष्ट्रीय टीम के लिए चयन हुआ है। राज्यस्तरीय चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर उनका यह चयन हुआ है। आयोजन पिछले सप्ताह गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल लदरौर जिला हमीरपुर में हुआ था। इन खिलाड़ियों का स्पो‌र्ट्स हॉस्टल पहुंचने पर स्वागत किया गया। स्पो‌र्ट्स हॉस्टल के तीन खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल प्राप्त किए हैं जबकि दो सिल्वर और एक ने ब्रांज मेडल प्राप्त किया है।

स्पो‌र्ट्स हॉस्टल के शुभम ठाकुर ने 51 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। सुधीर ने 92 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल प्राप्त किया। संदीप ने 110 किलोग्राम में गोल्ड मेडल प्राप्त किया। हॉस्टल के शिवा शर्मा ने 55 किलोग्राम भारवर्ग में सिल्वर मेडल प्राप्त किया और प्रशांत शर्मा ने 80 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल प्राप्त किया। 45 किलोग्राम वर्ग में सूर्याश ने ब्रांज मेडल प्राप्त किया। यह जानकारी टीम के कोच प्रिस पठानिया ने दी। उन्होंने कहा स्पो‌र्ट्स हॉस्टल के रेसलिग के खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। इनका चयन हिमाचल टीम के लिए भी कर लिया गया है।

रेसलिग चैंपियनशिप की नेशनल लेवल की प्रतियोगिता का आयोजन पटना में होगा। खिलाड़ियों ने बताया टीम के कोच प्रिंस पठानिया के मार्गदर्शन में उन्हें रेसलिग के छोटी-छोटी बारीकियों की जानकारी दी जाती है जिससे स्टेट लेवल में खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। प्रिस पठानिया ने कहा ये खिलाड़ी बहुत ही प्रतिभाशाली हैं और आने वाली नेशनल प्रतियोगिता में भी यह मेडल प्राप्त करेंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस