जागरण संवाददाता, ऊना : हिमाचल के उभरते फिरकी गेंदबाज अंकुश बेदी का चयन विजय हजारे ट्राफी के लिए हिमाचल की टीम में हुआ है। बड़ौदा में चल रही प्रतियोगिता में हिमाचल की ओर से अंकुश अपनी फिरकी गेंदबाजी का जादू बिखेरेंगे। टीम में किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर अंकुश को टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले अंकुश बेदी हिमाचल की अंडर-15 से अंडर-25 सभी प्रारूपों व रणजी टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।

ऊना जिले से संबंध रखने वाले अंकुश बेदी तीन साल से अपनी फिरकी से चयनकर्ताओं को प्रभावित करते आ रहे हैं। उन्होंने अंतरजिला क्रिकेट प्रतियोगिता में इस वर्ष सीजन में सर्वाधिक 45 विकेट हासिल किए थे। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2017-18 में भी उम्दा प्रदर्शन करते हुए 35 विकेट प्राप्त किए थे। वर्ष 2018-19 में अंकुश ने 41 विकेट अपने नाम किए थे। तीन साल में वे हिमाचल के सर्वाधिक विकेट प्राप्त करने वाले इकलौते खिलाड़ी रहे हैं।

इससे पहले अंकुश हिमाचल की रणजी टीम के सदस्य रह चुके हैं। उन्होंने हिमाचल की टेस्ट टीम में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हिमाचल की टीम विजय हजारे ट्राफी के एलीट ग्रुप बी में शामिल है। अंकुश का टीम में चयन को लेकर स्थानीय खेल प्रेमियों संजय वशिष्ठ, संजीव पुरी, अशोक कुमार, नरेश व सतपाल ने खुशी प्रकट की है। उन्होंने कहा कि अंकुश कई साल से गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं। उनका विजय हजारे ट्राफी में चयन सही निर्णय है। उधर अंकुश ने टीम में चयन के बाद प्रतिक्रिया पूछने पर कहा है कि वे टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस