Move to Jagran APP

आक्सीजन स्तर घटने पर हृदयरोगी के घर पहुंचाया कंसंट्रेटर

समाजसेवी नेशनल शिपिग बोर्ड के सदस्य और वीआर मैरीटाइम कंपनी के प्रबंध निदेशक कैप्टन संजय पराशर व उनकी टीम का मरीजों की सेवा में लगातार जुटी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 04:38 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 04:38 PM (IST)
आक्सीजन स्तर घटने पर हृदयरोगी के घर पहुंचाया कंसंट्रेटर
आक्सीजन स्तर घटने पर हृदयरोगी के घर पहुंचाया कंसंट्रेटर

संवाद सहयोगी, चितपूर्णी : समाजसेवी, नेशनल शिपिग बोर्ड के सदस्य और वीआर मैरीटाइम कंपनी के प्रबंध निदेशक कैप्टन संजय पराशर व उनकी टीम का मरीजों की सेवा में लगातार जुटी हुई है।

loksabha election banner

वीरवार सुबह करीब सवा आठ बजे संजय पराशर के मोबाइल पर देहरा विस क्षेत्र की चुधरेहड़ पंचायत (लोअर सुनेहत) से प्रधान आशा रानी की काल आई कि पंचायत के वार्ड चार में हृदय रोग से पीड़ित बुजुर्ग महिला सोमा देवी की तबीयत बिगड़ गई है और उनका आक्सीजन स्तर भी लगातार घट रहा है। संजय ने अपनी टीम को जल्द उक्त स्थान पर पहुंचने के निर्देश दिए। दो सदस्य एक घंटे के भीतर स्थानीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (आशा) को लेकर बताए पते पर पहुंच गए। महिला को आक्सीजन कंसंट्रेटर लगाने के बाद उसका आक्सीजन का स्तर बढ़ने लगा और सांस लेने में आ रही दिक्कत भी काफी कम हो गई। शाम तक महिला की हालत स्थिर बनी हुई थी। महिला के पति जगदीश चंद ने बताया कि समय पर आक्सीजन मिलने से उनकी पत्नी सहज महसूस कर रही हैं।

...

पराशर ने करवाया किशोर का इलाज

जसवां-परागपुर क्षेत्र के स्वाणा गांव में एक किशोर संयम एक दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके सिर पर चोट लगने पर स्वजन धर्मसाल महंता के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए लेकिन किशोर की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रेफर कर दिया। कैप्टन संजय पराशर के ध्यान में मामला आने पर तुरंत उन्होंने ऊना में टीम की सहयोगी डा. पूजा कौशल के माध्यम से सीटी स्कैन व इलाज करवाकर पूरा खर्च वहन किया। सरकारी चिकित्सक की देखरेख के बाद किशोर को घर भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.