Move to Jagran APP

चौली व भरवाड़ा में पहुंचाए आक्सीजन कंसंट्रेटर

कोरोना महामारी की जंग में कैप्टन संजय पराशर द्वारा दूरदराज के गांवों में भी आक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाने की व्यवस्था अब कोरोना संक्रमितों व हृदय रोग से पीड़ित मरीजों के लिए संजीवनी साबित हो रही है। पिछले छह महीने से पराशर कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 10:01 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 10:01 PM (IST)
चौली व भरवाड़ा में पहुंचाए आक्सीजन कंसंट्रेटर
चौली व भरवाड़ा में पहुंचाए आक्सीजन कंसंट्रेटर

संवाद सहयोगी, चितपूर्णी : कोरोना महामारी की जंग में कैप्टन संजय पराशर द्वारा दूरदराज के गांवों में भी आक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाने की व्यवस्था अब कोरोना संक्रमितों व हृदय रोग से पीड़ित मरीजों के लिए संजीवनी साबित हो रही है। पिछले छह महीने से पराशर कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद कर रहे हैं।

loksabha election banner

ताजा कड़ी में पराशर ने जसवां-परागपुर क्षेत्र की चौली पंचायत में आक्सीजन कंसंट्रेटर भेजा जहां मरीज को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। वहीं, बड्डल पंचायत के भरवाड़ा में एक परिवार के सदस्य कोरोना पाजिटिव आए थे, इनमें से एक का स्वास्थ्य बिगड़ गया। अब सभी मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

वीरवार को रक्कड़ तहसील के चौली गांव से राज कुमारी ने संजय को फोन पर बताया कि तिलक राज की तबीयत अचानक बिगड़ गई है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। उनके घर से सड़क तक ठीक रास्ता भी नहीं है ताकि उन्हें अस्पताल तक लाया जा सके। फोन करने के बाद ठीक एक घंटे के भीतर पराशर की टीम आक्सीजन कंसंट्रेटर लेकर घर पहुंच गई। मशीन लगने के बाद तिलक राज के आक्सीजन स्तर भी सुधार हुआ और वह पहले से खुद को बेहतर महसूस कर रहे थे। राज कुमारी ने पराशर का आभार जताते हुए कहा कि संजय ने एक फोन करने के बाद ही उनके घर तक यह मशीन पहुंचा दी। उधर, बड्डल पंचायत के वार्ड नंबर नौ में कोरोना संक्रमित मरीज को भी पराशर की टीम ने आक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाया। इस परिवार में बुजुर्ग को सांस लेने में कठिनाई आ रही थी। बुजुर्ग के पुत्र पवन कुमार ने संजय का आभार जताया है। वहीं, कैप्टन संजय का कहना था कि कोरोना काल में प्रयास किया जा रहा है कि संक्रमित मरीजों और हृदय रोग से पीड़ित मरीजों के घर तक बिना किसी देरी के आक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाने की व्यवस्था की जाए। उनकी टीम एक फोन कॉल पर सारी व्यवस्था निश्शुल्क कर देती है। पराशर ने संक्रमित मरीजों की मदद के लिए लगातार बढ़ाए हाथ

संजय पराशर कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लगातार संक्रमित मरीजों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते रहे हैं। करोड़ों रुपये की दवाएं स्वास्थ्य विभाग को सौंपने के बाद उन्होंने 37 आक्सीजन कंसंट्रेटर विदेश से आयात करवाए थे। पराशर के सेवा भाव को देखते हुए नेशनल यूनियन आफ सीफेर्रस आफ इंडिया (नूसी) ने भी दो आक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे। बड़ी बात यह भी है कि कई मरीजों की सांसों की डोर को थामे रखने में सहायक बने ये आक्सीजन कंसंट्रेटर अब भी आम जनता के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.