संवाद सहयोगी, अम्ब : सड़क हादसों पर रोकथाम व बढ़ती यातायात समस्या के मद्देनजर बुधवार को ट्रक यूनियन अम्ब में रोड सेफ्टी क्लब की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता ट्रैफिक इंचार्ज अम्ब मुख्य आरक्षी राजीव कुमार ने की।

क्लब के सदस्यों ने कहा कि यातायात नियमों की अवहेलना करने से सड़क हादसों में बढ़ोतरी हो रही है। हादसों का कारण सड़क किनारे वाहन पार्क करना तो है ही साथ में क्षेत्र के मुख्य बाजारों में यातायात समस्या का एक कारण सड़कों पर किया गया अतिक्रमण भी है। इस कारण सड़कें सिकुड़ गई हैं और इससे आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है।

ट्रैफिक इंचार्ज अम्ब मुख्य आरक्षी राजीव कुमार ने इन सब बातों पर कड़ा संज्ञान लेने की बात कही है। उन्होंने ट्रक चालकों को शराब पीकर गाड़ी न चलाने अथवा रात के समय डिप्पर का प्रयोग करने की अपील की। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस को हिदायत दी कि वो यह सुनिश्चित करें कि हेलमेट न पहने वाले दोपहिया चालकों, शराब पीकर वाहन चलाने वालों सहित तेज गति से वाहन चलने वाले चालकों पर भी शिकंजा कसा जाए। ट्रैफिक पुलिस को नियम तोड़ने वाले बिगड़ैल वाहन चालकों पर सख्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में मौजूद क्लब के सदस्यों को निर्देश दिए कि भविष्य ने उन्हें कहीं सड़क किनारे कोई वाहन खड़ा मिलता है तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें।

इस मौके आरक्षी विकास कुमार, दिनेश संधू, ट्रक यूनियन अम्ब के चेयरमैन ठाकुर मस्तान सिंह, प्रधान रजनीश कुमार, बशीर मुहम्मद सहित ऑटो व टेक्सी यूनियन के सदस्य भी उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran