Move to Jagran APP

भरवाई चौक में गड्ढा, व्यवस्था पर सवाल

इसे राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) विभाग की लाचारी ही कहेंगे कि करीब एक महीना पहले बताने पर भी गढ्डा नहीं भरा गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 07:47 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 07:47 PM (IST)
भरवाई चौक में गड्ढा, व्यवस्था पर सवाल
भरवाई चौक में गड्ढा, व्यवस्था पर सवाल

संजीव ठाकुर, भरवाई

loksabha election banner

इसे राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) विभाग की लाचारी ही कहेंगे कि करीब एक महीना पहले अवगत करवाने के बाद भी भरवाई चौक में एक गड्ढा नहीं भरा गया है। इस कारण यहां हादसे को न्योता मिल रहा है। गड्ढे को न भरे जाने से व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं।

गड्ढा न भरे जाने की लेटलतीफी के लिए एनएच विभाग स्टाफ न होने की बात कह रहा है। विभाग के एक अधिकारी ने पहले कहा था कि यह गड्ढा वही ठेकेदार भरेगा जिसने इस सड़क को बनाया था। उसे बार-बार रिमाइंडर देने के बाद भी गड्ढा नहीं भरा गया। अब यह कहा जा रहा है कि इन दिनों बारिश का मौसम है। ऐसे में गड्ढे बनना स्वाभाविक है। हैरत यह है कि एनएच के किनारे बनी नालियों में गंदगी फैली है। नालियां पत्थर व मलबा होने के कारण कई जगह से बंद हैं। करीब दो साल पहले भी नालियां बंद होने से भरवाई चौक से कुछ दूर मुबारिकपुर की तरफ जाते हुए शिव मंदिर के पास बरसात में पानी व मलबा लोगों के घरों में पहुंच गया था। इससे मकानों को नुकसान पहुंचा था। विभाग ने उससे भी सबक नहीं लिया है। यहां तक कि नालियों के आसपास झाड़ियों का साम्राज्य है जिन्हें विभाग साफ करवाने की जहमत नहीं उठा रहा है।

--------------- कनिष्ठ अभियंता को गड्ढा भरने के निर्देश दिए जाएंगे। स्टाफ की बहुत कमी है। सड़क किनारे झाड़ियों को अभी नहीं अगस्त के अंत तक ही साफ करवा सकते हैं।

प्रमोद कश्यप, अधिशाषी अभियंता, एनएच विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.