Move to Jagran APP

मिनी सचिवालय के आसपास भी नियम न मानने वालों की भरमार

वैसे तो कोविड नियमों का पालन न करने वाले की टोली हर जगह ही मिल जाएगी लेकिन ऊना शहर में अधिकारियों के कार्यालयों के इर्दगिर्द ही ऐसे बेपरवाह लोग दिखने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 07:55 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 07:55 PM (IST)
मिनी सचिवालय के आसपास भी नियम न मानने वालों की भरमार
मिनी सचिवालय के आसपास भी नियम न मानने वालों की भरमार

संवाद सहयोगी, ऊना : वैसे तो कोविड नियमों का पालन न करने वाले की टोली हर जगह ही मिल जाएगी, लेकिन ऊना शहर में अधिकारियों के कार्यालयों के इर्दगिर्द ही ऐसे बेपरवाह लोग दिखने लगे हैं। मतलब स्पष्ट है कि अनलॉक प्रक्रिया में लोगों ने कोविड नियमों को धत्ता बताकर अपनी मनमानी शुरू कर दी है। इसे विडंबना कहें या लापरवाही लेकिन नियमों को मानने वाले शहर में बिना मास्क एवं शारीरिक दूरी के नियम को न मानने वालों को देखकर स्वयं को ठगा ठगा महसूस कर रहे हैं। बेशक नियमों का पालन करने से उनकी ही सुरक्षा है। लेकिन नियम सब के लिए एक यह नियमावली कहीं न कहीं दोहरे मापदंड़ों में उभरकर सामने आ रही है। इसका बड़ा उदाहरण यहीं से पता चल सकता है कि जिस मिनी सचिवालय में उपायुक्त से लेकर तमाम बड़े अधिकारी आपसी तालमेल से कोविड नियमों को लेकर कड़ाई से पालन कराने के निर्देश जिले भर के लिए जारी करते हैं, उसी मिनी सचिवालय के इर्दगिर्द बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क पहने परिसर तथा सड़क पर आते-जाते देखे जा सकते हैं। अब ऐसे लोगों को न तो खुद कोरोना संक्रमित होने की परवाह है और न ही दूसरों को संक्रमण बांटने की।

prime article banner

बिना मास्क एवं शारीरिक दूरी के नियम का पालन न करने वाले लोगों ने शायद मन से कोरोना के भय को समाप्त कर दिया है। सच्चाई यह है कि कोरोना हमारे आसपास अदृश्य है ओर कभी भी अपनी चपेट में ले सकता है। वैक्सीन आने पर तथा सरकार के निर्देश न आने तक हमें मास्क सहित कोविड नियमों का पालन हर हाल में करना जरूरी है। मास्क न पहनने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती से अभियान भी चलाया। लॉकडाउन से लेकर अक्टूबर तक 6441 बेपरवाह लोगों के मास्क न पहनने पर चालान किए हैं। जबकि इन लोगों से पुलिस ने इसी माह तक 16,10,950 रुपये बतौर जुर्माना भी प्राप्त किए हैं। फिर भी ऐसे लोगों की मनमानी आज भी जारी है।

---

पुलिस कर रही है लगातार कार्रवाई : एसपी

जिले भर में पुलिस ने कोरोना संकट काल में बेपरवाह लोगों पर कार्रवाई की है। आगे भी यह प्रक्रिया जारी है। लोग भी जागरूक एवं जिम्मेदार नागरिक की भूृमिका अदा कर स्वयं ओर दूसरों का कोरोना संक्रमण से बचाव करने में भूमिका निभाएं।

-अर्जित सेन ठाकुर, एसपी, ऊना।

---

कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। यह जिम्मेदारी का दौर है और मास्क तथा शारीरिक दूरी के नियम, हाथ सैनिटाइज एवं साबुन से धोने सहित कोविड नियमों का पालन हमारे जीवन का हिस्सा बने तभी कोरोना वायरस से जंग जीती जा सकती है।

-डा. रमन कुमार शर्मा, सीएमओ, ऊना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.