Move to Jagran APP

ऊना में रिश्वत लेता पटवारी रंगेहाथ काबू

राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ऊना की टीम ने ढियुंगली-लठियाणी के पटवारी रतनचंद को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ काबू किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 08:45 PM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 08:45 PM (IST)
ऊना में रिश्वत लेता पटवारी रंगेहाथ काबू
ऊना में रिश्वत लेता पटवारी रंगेहाथ काबू

संवाद सहयोगी, बंगाणा (ऊना) : राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ऊना की टीम ने ढियुंगली-लठियाणी के पटवारी रतनचंद को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ काबू किया है। आरोपित को वीरवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले की पुष्टि विजिलेंस विभाग ऊना के एएसपी सागर चंद्र शर्मा ने की है। आरोपित जमीन की तकसीम करवाने के बदले में पैसों की मांग कर रहा था।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार पटवारी रतनचंद के पास कुछ समय से पटवार सर्कल लठियाणी का भी अतिरिक्त कार्यभार था। लठियाणी के तहत गांव त्यासर के निवासी सुनील कुमार को जमीन की तकसीम करवानी थी। सुनील कुमार ने आठ अन्य साझेदारों के साथ जमीन की तकसीम करवाने के लिए वर्ष, 2016 में तहसीलदार बंगाणा के पास आवेदन किया था। तहसीलदार बंगाणा ने इसकी फाइल बनाकर पटवारी के पास भेज दी थी, लेकिन दो साल से तकसीम नहीं की गई। पीड़ित सुनील कुमार के अनुसार दो-तीन दिन पहले पटवारी ने कहा कि तकसीम करना बड़ा कठिन काम है। इसमें काफी खर्च होगा। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि पटवारी ने उससे दस हजार रुपये की मांग की। इस पर सुनील ने मामले की शिकायत विजिलेंस को दी।

विजिलेंस की टीम ने जाल बिछाकर आरोपित को रंगेहाथ दबोचने का प्लान बनाया। इसके लिए सुनील कुमार को दस हजार रुपये के नोट दिए और पटवारी के पास भेज दिया। सुनील कुमार बुधवार सुबह करीब 10:30 बजे ढियुंगली पटवार सर्कल के दफ्तर में पहुंचा। उसने जैसे ही 10 हजार रुपये के नोट पटवारी को दिए, उसी समय विजिलेंस की टीम ने मौके पर दबिश देकर पटवारी को रंगेहाथ दबोच लिया। विजिलेंस की टीम में एएसपी सागर चंद्र, इंस्पेक्टर हरीश गुलेरिया, इंस्पेक्टर धनराज ¨सह, सब इंस्पेक्टर ठाकुर राम शामिल थे। गवाह के तौर पर लेक्चरर राजपाल राणा व रमणीक बंसल को भी बुलाया गया था। इसके बाद टीम ने आरोपित पटवारी के खिलाफ केस दर्ज किया।

-----------------------------

तबीयत खराब होने का बनाया बहाना

जब टीम आरोपित को अपने साथ ले जाने ली तो पटवारी ने तबीयत खराब होने का बहाना बनाया। इस विजिलेंस टीम ने आरोपित की बंगाणा के सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य जांच करवाई। डॉक्टरों ने उसे मेडिकल फिट घोषित कर दिया। इसके बाद विजीलेंस टीम पटवारी को सदर पुलिस थाना में ले आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.