पिरथीपुर पंचायत : 592 वोट हासिल कर प्रकाशो देवी बनी प्रधान

पंचायत धर्मपुर : 728 मत हासिल कर उपप्रधान बने धर्मसिंह

गोंदपुर बनेहड़ा लोअर : 533 वोट प्राप्त कर उपप्रधान बने बलवंत सिंह

लोहारली : 358 वोट हासिल कर जीत राम बने उपप्रधान

पालकवाह : 140 मत लेकर प्रवीण बने वार्ड सदस्य

अरलू खास : 144 वोट हासिल कर सुरेंद्र कुमार बने पंच

बुधान पंचायत : 359 वोट हासिल कर तिलक राज शर्मा बने उपप्रधान

--------------

जागरण टीम, ऊना : जिला में पंचायत उपचुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुए। उपचुनाव में नौ पदों के लिए 56.88 प्रतिशत मतदान हुआ। ग्राम पंचायत अम्ब में प्रधान पद के लिए हुए उपचुनाव में जीत का सेहरा नरेश कुमारी सिर पर सजा है। रविवार को हुए मतदान में ग्राम पंचायत अम्ब में प्रधान पद के लिए 44.49, दियाड़ा पंचायत प्रधान पद के लिए 65.98 प्रतिशत मतदान हुआ। अम्ब में नरेश कुमारी ने अपनी प्रतिद्वंद्वी विजय कुमारी को 859 वोटो से पराजित किया है। कुल 2165 मत पड़े जिनमें से नरेश कुमारी को 1512 और उनकी प्रतिद्वंद्वी विजय कुमारी को 653 वोट मिले। वहीं नोटा के पक्ष में पांच वोट और 24 वोट रद हुए। इस आधार पर चुनाव अधिकारी ने नरेश कुमारी को 859 से विजय घोषित किया। वहीं दियाड़ा पंचायत में हुए प्रधान के चुनाव में संतोष कुमारी ने जीत दर्ज की है। उन्होंने प्रतिद्वंदी अनुराधा को 410 मतों से पराजित कर दिया।

-----------

गगरेट विधानसभा क्षेत्र

उधर गगरेट विधानसभा क्षेत्र के तहत पड़ते पिरथीपुर गांव में पंचायत प्रधान पद के लिए हुए उपचुनाव में 61.87 प्रतिशत वोट पड़े। इसमें प्रकाशो देवी ने बाजी मारी है। उन्होंने 157 मतों से विजय प्राप्त की है। एआरओ अशोक कुमार ने बताया पिरथीपुर ग्राम पंचायत मे महिला प्रधान पद के लिए उपचुनाव में प्रकाशो देवी पत्नी संतोख सिंह और पूजा रानी पत्नी अरुण देव सिंह के बीच  सीधा मुकाबला हुआ, जिसमें कुल 1681 मतों में से 1040 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया, जिसमें प्रकाशो देवी को 592 मत, पूजा रानी को 435 मत मिले। 12 वोट रद हुए, जबकि एक वोट नोटा के पक्ष में पाया गया। प्रकाशो देवी 157 मतों से विजयी रही। इस अवसर पर उनके साथ प्रेसाइडिग अधिकारी राजेश राणा, विनोद शर्मा, सुरजीत सिंह, रछपाल सिंह और गुरपाल सिंह व उनकी टीम मौजूद रही।

--------------

हरोली विधानसभा क्षेत्र

हरोली के तहत पड़ती ग्राम पंचायत धर्मपुर में उपप्रधान पद के लिए 67.26 प्रतिशत और ग्राम पंचायत पालकवाह में वार्ड दो के लिए 67.53 प्रतिशत मदतान हुआ था। ग्राम पंचायत धर्मपुर में उपप्रधान पद पर धर्मसिंह निर्वाचित हुए। उन्होंने 728 मत प्राप्त किए, जबकि गुरमीत सिंह को 450 वोट मिले।

वहीं गगरेट विधानसभा क्षेत्र के तहत पड़ते ग्राम पंचायत गोंदपुर बनेहड़ा लोअर में उपप्रधान पद के लिए 62.79 प्रतिशत, लोहारली पंचायत में उपप्रधान पद के लिए 50.96 मतदान हुआ। चुनाव परिणाम आने पर गोंदपुर बनेहड़ा लोअर में उपप्रधान बलवंत सिंह चुने गए। उन्हें 533 वोट मिले। जबकि नंद किशोर को 337 वोट मिले। लोहारली में जीत राम की उपप्रधान पद पर जीत हुई। उन्होंने 358 वोट हासिल किए जबकि महेंद्र सिंह ने 344 वोट प्राप्त किए। हरोली विस क्षेत्र के तहत ही पड़ती ग्राम पंचायत पालकवाह में वार्ड दो पर प्रवीन कुमार विजयी रहे। उन्हें 140 वोट मिले। जबकि उनके प्रतिद्वंदी प्रत्याशी विजय कुमार को महज 12 वोट मिले हैं।

---------------

बंगाणा विधानसभा क्षेत्र

बंगाणा विस क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत अरलू खास के वार्ड दो पर 54.95 प्रतिशत वोटिग हुई। ग्राम पंचायत अरलू खास में वार्ड दो पर सुरेंद्र कुमार की जीत हुई। सुरेंद्र ने 144 वोट प्राप्त किए जबकि कश्मीर सिंह को 34 वोट मिले। जबकि बुधान पंचायत में उपप्रधान पद के लिए 66.86 प्रतिशत वोटिग हुई। जहां पर तिलक राज शर्मा उपप्रधान निर्वाचित हुए। तिलक राज शर्मा को 359, अश्वनी कुमार कालिया को 329 और गुरदयाल को 114 मत प्राप्त हुए। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हुआ : संदीप कुमार

डीसी एवं निर्वाचन अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि जिला में चुनाव शांतिपूर्वक हुए हैं। चुनाव के बाद परिणाम भी आ गए हैं। अब आगामी दिनों में चुनाव में विजयी प्रत्याशियों को शपथ दिलाने की प्रक्रिया शुरू होगी। विजय जुलूस निकाला

गगरेट विस क्षेत्र के पिरथीपुर गांव में पंचायत प्रधान पद के लिए हुए उपचुनाव में विजेता प्रकाशो देवी की अगुआई में गांव में विजयी जलूस भी निकाला गया। उधर प्रकाशो देवी की जीत पर गगरेट क्षेत्र के विधायक राजेश ठाकुर,भाजपा नेता सुशील कालिया व मंडल भाजपाध्यक्ष सतपाल सिंह ने उन्हें बधाई दी है। उधर हरोली विस क्षेत्र के तहत पड़ते पालकवाह गांव में भाजपा समर्थित प्रत्याशी के विजयी होने पर विजय जुलूस निकाला गया जिसमें औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार शर्मा समेत भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस