जागरण संवाददाता, ऊना : जिला की समस्त पंचायतों में कुल 136 कार्य किए जाएंगे जिसमें से 70 कार्य स्वीकृत हो चुके हैं। 12 कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं और बाकी बचे हुए 58 कार्यो पर काम चल रहा है। यह जानकारी शनिवार को पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने ऊना स्थित डीआरडीए के सभागार में 27 पंचायतों के प्रतिनिधियों के साथ पंचायतों में चल रहे एक साल पांच काम अभियान की समीक्षा बैठक करते हुए दी। उन्होंने कहा कि पंचायतों को विकास का माडल बनाने के लिए एक साल पांच काम योजना को धरातल पर उतारा जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को पूरी ईमानदारी व गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के टिप्स भी दिए और कहा कि किसी भी कार्य में किसी भी स्तर पर कोई भी कोताही न बरती जाए।

उन्होंने जेई व तकनीकी सहायकों को निर्देश दिए कि निर्माणाधीन योजनाओं के कार्य में तेजी लाएं ताकि एक साल पांच काम योजना के तहत पंचायतों में चल रहे कार्य इसी वित्त वर्ष में पूर्ण हो सकें और इन परियोजनाओं का लाभ जल्द से जल्द लोगों को मिल सके।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में चल रही परियोजनाओं को पूर्ण करने के लिए अतिरिक्त धन की आवश्यकता है तो वह इसकी जानकारी उन्हें दें ताकि योजनाओं को पूर्ण करने के लिए बजट का प्रविधान किया जा सके।

कंवर ने पंचायत प्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि आगामी वित्त वर्ष के लिए भी वह मार्च के अंत तक अपनी-अपनी पंचायतों में एक साल पांच काम के तहत कार्यो को तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजें ताकि आगामी वित्त वर्ष के आरंभ से ही इन पर कार्य शुरूकिया जा सके और पंचायतों को शहरों की तरह मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें।

इस मौके पर बीडीओ ऊना रमनबीर चौहान, तहसीलदार ऊना, भाजपा मण्डलाध्यक्ष मास्टर तरसेम लाल, विभिन्न पंचायतो के प्रधान, उप-प्रधान, पंचायत सचिव, ग्राम सेवक, जेई सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Edited By: Jagran