जागरण संवाददाता, ऊना : जिला ऊना में कोरोना से बचाव के लिए आरंभ किए गए सतर्कता डोज अभियान के तहत अब तक 1710 लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन दी गई है। इसमें 1094 स्वास्थ्य कर्मियों, 58 फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 वर्ष से अधिक आयु के 558 लोगों ने सतर्कता डोज लगाई गई है। यह जानकारी शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऊना डा. रमन कुमार शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि जिला में 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए कोविड टीकाकरण का मापअप राउंड का आयोजन 17 व 18 जनवरी को किया जा रहा है। जो किशोर किसी कारणवश कोविड टीकाकरण से वंचित रह गए हैं, उनके लिए निम्न स्थानों पर कोविड टीकाकरण सत्रों का आयोजन होगा।

ऊना शहर में राजकीय (बाल) वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ऊना, खंड बसदेहड़ा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसदेहडा, संतोषगढ़, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देहलां, स्वास्थ्य उपकेन्द्र टक्का, खंड बंगाणा में सिविल अस्पताल बंगाणा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रायपुर, एसवीएन एसएसएस चौकीमन्यार, खंड गगरेट में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अम्बोटा, खंड हरोली में राजकीय उच्च पाठशाला गुरपलाह, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंडोगा, सलोह, हरोली और दुलैहड़ शामिल हैं। इसके अलावा खंड अम्ब में चार मोबाइल टीमों की तरफ से टीकाकरण किया जाएगा जिसमें अम्ब, चिंतपूर्णी, चकसराय तथा चुरुडू क्षेत्र शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अम्ब क्षेत्र की टीम संबंधी जानकारी मोबाइल नंबर 8580641851 पर ली जा सकती है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन शर्मा ने 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों का आह्वान किया है कि अपना कोविड टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण करवाने के लिए पंजीकरण टीकाकरण केंद्र पर किया जा रहा है ताकि बच्चों को वैक्सीन लगवाने में किसी तरह की समस्या न आए।

Edited By: Jagran