Move to Jagran APP

एक सप्ताह के भीतर कामगारों को न्याय न मिला तो होगा आंदोलन

मैहतपुर का शराब उद्योग प्रबंधन कामगारों से अन्याय कर रहा है। जिस विभाग को श्रमिकों की रक्षा के लिए स्थापित किया गया है उस विभाग का निरीक्षक कामगारों की मदद करने की बजाय प्रबंधकों की हिमायत कर रहा है। यह सब सरकार के इशारे पर हो रहा है। कामगारों से अन्याय करने वाली सरकार और मंत्री को त्यागपत्र दे देना चाहिए। यह बात उद्योग से निकाले गए कामगारों के साथ मुख्यालय पहुंचे ऊना सदर के विधायक सतपाल रायजादा ने कही।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 05:00 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 05:00 PM (IST)
एक सप्ताह के भीतर कामगारों को 
न्याय न मिला तो होगा आंदोलन
एक सप्ताह के भीतर कामगारों को न्याय न मिला तो होगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, ऊना : मैहतपुर का शराब उद्योग प्रबंधन कामगारों से अन्याय कर रहा है। जिस विभाग को श्रमिकों की रक्षा के लिए स्थापित किया गया है, उस विभाग का निरीक्षक कामगारों की मदद करने की बजाय प्रबंधकों की हिमायत कर रहा है। यह सब सरकार के इशारे पर हो रहा है। कामगारों से अन्याय करने वाली सरकार और मंत्री को त्यागपत्र दे देना चाहिए। यह बात उद्योग से निकाले गए कामगारों के साथ मुख्यालय पहुंचे ऊना सदर के विधायक सतपाल रायजादा ने कही।

loksabha election banner

वीरवार को बड़ी संख्या में यहां कामगारों ने अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। कामगारों का समर्थन करते हुए विधायक ने अधिकारियों से भेंट की और कामगारों को न्याय दिलाने की मांग की। कामगारों का कहना है कि उक्त उद्योग में उन्हें 14 से 15 वर्ष हो गए हैं। पिछले छह माह से वेतन नहीं दिया गया। अन्य लाभों में वर्ष 2018 से एरियर नहीं दिया और बोनस तथा ओवरटाइम का पैसा भी नहीं दिया गया। अगर एक सप्ताह तक उद्योग प्रबंधन ने पैसा न दिया तो बच्चों सहित उद्योग के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे।

विधायक रायजादा ने कहा कि सरकार याद रखे कि जिस तरीके से मजदूरों व कामगारों का शोषण किया जा रहा है, आने वाले समय में जनता इसका माकूल जवाब देगी। एडीसी ऊना को ज्ञापन सौंपकर कामगारों की मांगों के बारे में अवगत कराया गया है। एक सप्ताह के अंदर अगर हल नहीं किया गया तो प्रदर्शन होगा। शिमला तक श्रमिकों के हक की लड़ाई लड़ी जाएगा। कामगारों व इंटक के पदाधिकारियों अमरीक सिंह, बलवीर चंद, तरसेम लाल, अवतार ने कहा कि उद्योग में श्रम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.