Move to Jagran APP

कार सवार परिवार से दुर्व्यवहार के आरोप में नशे में धुत्त हेड कांस्टेबल निलंबित

एसपी पुलिस चेक पोस्ट मैहतपुर में पहुंचे तो उन्होंने पाया कि एक पुलिस कर्मी को नशे की हालत में है। उससे ठीक ढंग से खड़ा भी नहीं हुआ जा रहा था।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 26 Aug 2018 01:30 PM (IST)Updated: Sun, 26 Aug 2018 05:20 PM (IST)
कार सवार परिवार से दुर्व्यवहार के आरोप में नशे में धुत्त हेड कांस्टेबल निलंबित
कार सवार परिवार से दुर्व्यवहार के आरोप में नशे में धुत्त हेड कांस्टेबल निलंबित

जागरण संवाददाता, ऊना। मैहतपुर बैरियर पर देर रात एक परिवार से दुर्व्यवहार के आरोप में हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। पीड़ित परिवार ने देर रात ही फोन कर एसपी ऊना दिवाकर शर्मा को आपबीती सुनाई। इसके बाद तुरंत एक्शन लेते हुए एसपी ने देर रात 1:30 बजे मैहतपुर बैरियर पर दबिश दी। एसपी सादे कपड़ों में रात को मैहतपुर में पहुंचे। जैसे ही एसपी पुलिस चेक पोस्ट मैहतपुर में पहुंचे तो उन्होंने पाया कि एक पुलिस कर्मी को नशे की हालत में है। उससे ठीक ढंग से खड़ा भी नहीं हुआ जा रहा था। एसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उक्त पुलिस कर्मी को सस्पेंड करके नोटिस जारी किया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, राखी पर्व पर एक महिला रेणुका बहल अपने पति महिंद्र सिंह बहल व परिवार सहित चंडीगढ़ से नगरोटा को अपने मायके के लिए जा रही थी। जैसे ही उनकी कार मैहतपुर के प्रवेश शुल्क नाके पर पहुंची तो ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस कर्मी ने महिला व उनके परिवार के साथ कथित तौर पर नशे में धुत्त होकर अभद्र व्यवहार किया। यहां तक उसने महिला जो गाड़ी खुद चला रही थी, उनका लाईसेंस ले लिया। हालांकि इस दौरान उक्त महिला ने कई लोगों को अपनी सहायता के लिए संपर्क किया। पुलिस कर्मी की हरकतों से तंग आकर मामले की शिकायत एसपी से दूरभाष पर कर दी कि पुलिस हेड कांस्टेबल नशे में धुत्त है। इसके बाद ऊना एसपी मैहतपुर पहुंचे और पीड़ित महिला और उसके परिवार के साथ मुलाकात करके घटना के बारे में पूरा ब्योरा लिया।

महिला ने मौके पर ही एक लिखित शिकायत एसपी को सौंपी। इसके बाद एसपी ने हैड कांस्टेबल सुरजीत प्रभारी पुलिस चेक पोस्ट जो कि नशे में था। उसे निलंबित करके चिकित्सा परीक्षा के लिए अस्पताल में भेजा। बाद में निलंबित हेड कांस्टेबल सुरजीत को झलेडा पुलिस लाइन में भेज दिया गया है। वहीं एसएचओ सदर सर्वजीत सिंह व मैहतपुर पुलिस पोस्ट चौकी इंचार्ज गुरमेल सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

ड्यूटी में कोताही बरतने वालों को नहीं बक्शेंगेः एसपी 

जिला के एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि ड्यूटी में कोताही बरतने वालों को नहीं बक्शा जाएगा। उन्होंने कहा कि मैहतपुर बैरियर पर उक्त कर्मी पिछले एक माह से तैनात था और क्या इस दौरान उसे सदर थाना, पुलिस चौकी मैहतपुर प्रभारी ने चेक क्यों नहीं किया। इसको लेकर उन्होंने ऊना सदर थाना के एसएचओ सर्वजीत सिंह व मैहतपुर पुलिस चौकी प्रभारी गुरमेल सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा कि अगर सदर थाना के एसएचओ मैहतपुर चेक पोस्ट पर निरीक्षण के लिए किसी सब इंस्पेक्टर, एएसआई को भेज सकते थे। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह के बातों पर विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। जिससे किसी को भी परेशानी हो सके। उन्होंने बताया कि मैहतपुर बैरियर ऊना जिला का प्रवेश द्वार है और यहां पर आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके चलते ही वहां पर तीन हेड कांस्टेवल व तीन पुलिस कर्मी ड्यूटी पर तैनात किए गए थे।

एसपी का आभार जताया

पुलिस महकमे द्वारा प्रवेश द्वार मैहतपुर में जिला के आला अधिकारियों के लगाए गए मोबाइल नंबर की सूची का लोगों को लाभ मिल रहा है। मैहतपुर बैरियर पर जिस महिला को पुलिस हेड कांस्टेवल ने रोका। उसकी शिकायत करने के लिए महिला ने वहां से नंबर लेकर एसपी ऊना को सहायतार्थ संपर्क किया। जिस पर एसपी ने मौके पर प्रभावित परिवार की मदद की। जानकारी के अनुसार, उक्त महिला पंजाब में किसी सरकारी महकमे में आला अधिकारी हैं। वहीं, इस महिला ने एसपी द्वारा की गई कार्रवाई के लिए उनका आभार भी जताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.