संवाद सहयोगी, बंगाणा : क्षेत्र के अधिकांश कस्बों में अतिक्रमण की समस्या दिन-प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है। बंगाणा, थानाकलां, खुरवाई, जोल, तलमेहड़ा, सोहारी व लठियाणी आदि बाजारों में कई दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है जिस कारण पैदल चलने तक के लिए जगह नहीं बची है।

बंगाणा बाजार में रोजाना वाहन चालकों और दुकानदारों के बीच बहस होना आम बात हो चुकी है। कई दुकानदारों द्वारा सड़क के बीच तक सामान रखा गया है जिससे वाहन चालकों को बाजार में एक वाहन खड़ा होने से दूसरा वाहन आगे निकालना भी कठिन हो जाता है। कई बार तो दुकानदारों का सामान भी वाहनों की चपेट में आ आता है। इस पर भी कहासुनी हो जाती है।

बंगाणा के राकेश कुमार, यशपाल, नरेश कुमार, प्रवीण व संजय कुमार ने कहा अतिक्रमण के अलावा बिगड़ैल वाहन चालकों पर भी शिकंजा कसा जाना चाहिए। कई दोपहिया वाहन चालक अपने वाहनों को बाजार में सड़क के बीच खड़ा करके घंटे तक नहीं हटाते हैं। इसके अलावा लठियाणी, बंगाणा और थानाकलां क्षेत्र में तो बसें खड़क के बीच खड़ी करके चालक चाय की चुस्कियां लेने दुकानों के भीतर चले जाते हैं। इससे जाम लग जाता है। तलमेहड़ा, सोहारी, जोल व खुरवाईं के बाजारों में भी ऐसी ही समस्या देखी जा सकती है।

-----------------

कार्रवाई करेंगे : थाना प्रभारी

इस बारे में बंगाणा पुलिस के थाना प्रभारी मनोज कौंडल ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आया है। कई बार ऐसे लोगों को चेतावनी दी गई है। वाहन चालकों के चालान किए गए हैं। बंगाणा उपमंडल के बाजार में अतिक्रमण करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। सड़क पर वाहनों को खड़ा करने वाले के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस