ऊना, जेएनएन। जिला ऊना में सेना भर्ती मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सीसीटीवी फुटेज में खुलासा हुआ है कि आज छठे बैच में दो युवक दौड़ के अंतिम दौर में अचानक बीच में घुस गए। इसका वीडियो वायरल हो गया। वीडियो बाहर आने के बाद सेना के अधिकारियों ने तुरंत हरकत में आते हुए दोनों की पहचान कर ली। सेना अधिकारियों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया है व उनसे पूछताछ की जा रही है। उधर मार्ग रोकने पर भी 5 युवकों को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। सेना भर्ती अधिकारी कर्नल सतीश कुमार ने कहा युवकों के भविष्‍य को ध्‍यान में रखते हुए कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है। दोनों युवकों ने माफी मांग ली है।

मामले में सोमवार सुबह भर्ती को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ था और उसमें दो युवकों के दौड़ के अंतिम चरण में ग्रुप में शामिल किए जाने का आरोप है, जो उस क्लिप में साफ दिख रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद तुरंत सेना अधिकारियों को हरकत में आना पड़ा। जब अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की छानबीन की तो उनके पांव नीचे से जमीन खिसक गई। छठे ग्रुप में दो युवक दौड़ के अंतिम चरण में ग्रुप में शामिल हो गए। इस मामले में और भी छानबीन की जा रही है और किसी दूसरे ग्रुप में ऐसा तो नहीं हुआ यह भी देखा जा रहा है।

इस बीच सोमवार सुबह एंट्री न मिलने पर गुस्‍साए युवाओं ने चक्‍का जाम कर दिया था। कई युवाओं ने चक्का जाम करके भर्ती में भेदभाव के आरोप लगाकर हाईवे पर चक्का जाम किया था। इस मामले में अभी तक सेना की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। इसके अलावा दो दिन पहले का एक और वीडियो वायरल हुआ है, इसमें भर्ती के लिए पहुंचे युवा सेना की ओर से लगाई गई तार को पार कर मैदान में घुस रहे हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस