जागरण संवाददाता, ऊना : जिले में कोरोना पॉजिटिव एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। मंगलवार को चड़तगढ़ निवासी 55 वर्षीय राकेश कुमार जो दिल्ली में मिठाई की दुकान पर काम करता है, कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

यह व्यक्ति करीब दो महीने से दिल्ली में एक किराये के कमरे में रह रहा था। दिल्ली से अपने एक अन्य सहयोगी झूडोवाल गांव के व्यक्ति के साथ 19 मई को लौटा था। इस रोज सुबह ये लोग दिल्ली से टैक्सी (पीबी 01ए 7009) में लौटे थे।

टैक्सी चालक उन्हें मैहतपुर में छोड़कर चला गया था। दोनों को मैहतपुर में थर्मल स्क्रीनिग के बाद बसदेहड़ा में क्वारंटाइन किया गया था। उसकी ट्रेवल हिस्ट्री से पता चला है कि वह लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में एक किराये के कमरे में रह रहा था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 24 मई को करीब 135 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए थे। इसमें यह व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है।

जिले में कोरोना मामलों की संख्या अब तक 31 हो चुकी है। उधर जो सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, इनमें पुणे से पहुंचे कई यात्रियों के सैंपल भी शामिल थे। उन लोगों के सैंपल की रिपोर्ट अभी नेगेटिव पाई गई है। जिन लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है, उन्हें होम क्वारंटाइन की हिदायत देकर भेजा गया है। जहां यह कोरोना पॉजिटिव आया व्यक्ति रखा गया था, वहां अब किसी अन्य व्यक्ति को रखा जाएगा। इस व्यक्ति को भी उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर खड्ड भेजा जा रहा है। उपायुक्त संदीप कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस