संवाद सहयोगी, बंगाणा : उपमंडल बंगाणा के तहत गांव रिडी में एक गरीब परिवार के स्लेटपोश मकान में वीरवार को अचानक आग लग गई जिससे सारा मकान राख हो गया। पीड़ित परिवार दस लाख रुपये का नुकसान बता रहा है। प्रशासन की तरफ से दस हजार रुपये की आर्थिक सहायता परिवार को दी गई है।

विद्या देवी पत्नी स्व. रामलोक शर्मा ग्राम पंचायत मुच्छली रेडी वार्ड नंबर छह ने बताया कि शाम करीब पांच बजे मकान में अचानक आग लग गई। तेज हवा के कारण एक मिनट में ही आग पूरे मकान में फैल गई। हालांकि समय पर गांववासी भी मौके पर पहुंच गए और आग को बुझाने लग पड़े लेकिन तूफान के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

पीड़ित परिवार सदस्यों ने कहा कि आग किस कारण लगी है, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। पीड़िता विद्या देवी ने कहा कि इस घटना में घर में रखे दाने, कपड़े एवं अन्य सामान जलकर राख हो गया है।

उधर, एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा ने कहा कि पीड़ित परिवार के घर जाकर प्रशासन ने मुआयना किया है। फौरी तौर पर आर्थिक सहायता के रूप में दस हजार दिए हैं। स्थानीय पटवारी को पूरे नुकसान की रिपोर्ट बनाने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि सरकार की तरफ से पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस