जागरण संवाददाता, ऊना : जिला में कोरोना संक्रमण की दर थमने का नाम नहीं ले रही। हर दिन सैकड़ों लोग संक्रमित निकल रहे हैं। अचानक कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ने के कारण स्वास्थ्य विभाग भी चिता में पड़ गया है।

वीरवार को जिला में कोरोना संक्रमण के 229 नए मामले सामने हैं। विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में 1355 लोगों के सैंपल लिए गए। अब सक्रिय मामले बढ़कर 751 हो गए हैं। जिले में पांचों विस क्षेत्र के तहत संक्रमण का काफी फैलाव होने लगा है। हरोली क्षेत्र के यंगमैन उद्योग में 20 कर्मचारी, प्रथम आइआरबी बटालियन बनगढ़ में छह कर्मचारी, जिला जेल बनगढ़ में तीन कैदी, संतोषगढ़ पुलिस चौकी में दो, सीएचसी संतोषगढ़ में एक, सीएचसी थानाकलां में एक, गगरेट के अंबोटा पालिटेक्निक में दो, नेस्ले उद्योग टाहलीवाल का एक कर्मचारी, ऊना कोर्ट नंबर दो व तीन में दो लोगों के अलावा अम्ब क्षेत्र के कई गांवों के अलावा गगरेट क्षेत्र के घनारी समेत ऊना की रक्कड़ कालोनी तथा प्रेम नगर समेत कई लोग संक्रमित निकले हैं। इन सभी संक्रमितों को उनके मोबाईल नंबर पर संक्रमित होने को लेकर सूचना दे दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेट किया गया है। इसके अलावा संबंधित क्षेत्र के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं समेत पंचायत व शहरी स्तर पर प्रतिनिधियों को सूचना देने के साथ ही दवाएं पहुंचाने के साथ ही आक्सीमीटर से दिन में तीन बार आक्सीजन को चेक करने के लिए कहा है ताकि आक्सीजन का लेबल ठीक पता चलता रहे। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीमें अपने-अपने क्षेत्र में संक्रमितों से फोन पर संपर्क करके उनका कुशलक्षेम जानेंगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि जिले में वीरवार को कुल 229 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। जिले में पिछले चौबीस घंट में 904 लोगों का कोविड टीकाकरण किया गया है तथा अब तक 9,10,760 लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

Edited By: Jagran