Move to Jagran APP

नई ड्रेनेज योजना के लिए सीएम से मांगे 22 करोड़

शहर को जलभराव की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से 22 करोड़ रुपये उपलब्ध करवाने की मांग की गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 08:32 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 08:32 PM (IST)
नई ड्रेनेज योजना के लिए सीएम से मांगे 22 करोड़
नई ड्रेनेज योजना के लिए सीएम से मांगे 22 करोड़

जागरण संवाददाता, ऊना : शहर को जलभराव की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से 22 करोड़ रुपये उपलब्ध करवाने की मांग की गई है। छठे राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के नेतृत्व में ऊना का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को धर्मशाला में मुख्यमंत्री से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें बताया कि शहर में जलभराव की समस्या का स्थायी समाधान करने के लिए जलशक्ति विभाग ने 22 करोड़ रुपये की योजना की डीपीआर तैयार की है। इस योजना को धरातल पर लागू करने के लिए धन उपलब्ध करवाया जाए। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि प्रदेश सरकार इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए हरसंभव सहायता प्रदान करेगी।

loksabha election banner

सतपाल सत्ती ने मुख्यमंत्री को बताया कि डीपीआर के तहत ऊना व आसपास के पांच नालों को पक्का कर इनकी चैनलाइजेशन प्रस्तावित है, ताकि इन नालों का पानी ऊना शहर में न आ सके तथा नालों के पानी को लालसिगी खड्ड के साथ मिलाया जाएगा। इससे बारिश के दिनों में ऊना में लोगों को पेश आने वाली जलभराव की समस्या समाप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से बरसात के दिनों में लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है तथा ड्रेनेज व्यवस्था बनने से समस्या सुलझ जाएगी।

प्रतिनिधिमंडल में जिला परिषद ऊना की अध्यक्ष नीलम कुमारी, ऊना नगर परिषद अध्यक्ष पुष्पा देवी, उपाध्यक्ष पवन कपिला, एपीएमसी चेयरमैन बलबीर सिंह बग्गा, ऊना भाजपा मंडल अध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, सुमित शर्मा, जनक राज खजांची, विनोद पुरी, ममता कश्यप, उर्मिला, इंदू, सीमा दत्ता, खामोश जैतिक, सुरजीत सैनी, तिलक राज सैनी, मोहित बेदी, विक्की सैनी, दीपक मुन्ना, बलविदर, कैप्टन चरणदास व तरसेम सहित उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.