Move to Jagran APP

पहले दिन 105 लाभार्थियों को लगाई वैक्सीन

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वो घड़ी आ गई जिसका इंतजार देश का हर नागरिक बड़ी बेसब्री से कर रहा था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 11:52 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 11:52 PM (IST)
पहले दिन 105 लाभार्थियों को लगाई वैक्सीन
पहले दिन 105 लाभार्थियों को लगाई वैक्सीन

जागरण टीम, ऊना/गगरेट : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वो घड़ी आ गई जिसका इंतजार देश का हर नागरिक बड़ी बेसब्री से कर रहा था। देश व प्रदेश के साथ-साथ जिला ऊना में भी कोरोना वायरस के खिलाफ सबसे बड़े टीकाकरण का शुभारंभ हुआ। जिले में यह अभियान स्वास्थ्य खंड ऊना और गगरेट में शुरू हुआ।

loksabha election banner

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अभियान का शुभारंभ किया, जिसका वेबकास्ट ऊना क्षेत्रीय अस्पताल में किया गया। इस अवसर पर उपायुक्त ऊना राघव शर्मा, सीएमओ डा. रमन कुमार शर्मा, एसडीएम डा. सुरेश जसवाल, एमएस डा. निर्दोष तथा डा. निखिल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। उपायुक्त ने बताया कि पहले दिन क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में 100 में से 55 लाभार्थियों तथा गगरेट अस्पताल में 70 लाभार्थियों में से 50 को वैक्सीन दी गई। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने कोविशील्ड वैक्सीन उपलब्ध कराई है। 16 जनवरी के बाद 18, 22, 23, 28, 30 जनवरी व एक फरवरी तक टीकाकरण अभियान जारी रहेगा। प्रथम चरण में स्वास्थ्य अधिकारियों, कर्मचारियों, आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर सहित अन्यों का टीकाकरण किया जाएगा। प्रत्येक टीकाकरण स्थान पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पहली डोज लेने के बाद दंत चिकित्सक डा. विक्रांत पराशर ने खुशी जाहिर की और प्रधानमंत्री सहित मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।

----

जिन्हें नहीं लग पाई वैक्सीन उन्हें अगले चरण में लगेगी

जिले में शनिवार को टीकाकरण का पहला दिन था। ऊना क्षेत्रीय अस्पताल व गगरेट स्वास्थ्य खंड में 170 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था, लेकिन पंजीकरण प्रक्रिया में तकनीकी रुकावट और मजबूरीवश किसी का न आना इस लक्ष्य से थोड़ा पीछे छूट गया। इस लक्ष्य को आगामी चरण में पूरा किया जाएगा। वैक्सीन को लेकर भ्रम न फैलाएं : जगतजीत सिंह

खंड गगरेट में कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाने के बाद स्वास्थ्य विभाग के सुपरवाइजर जगतजीत सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि वह गगरेट में वैक्सीन लगवाने वाले पहले शख्स बने हैं। उन्होंने कहा कि इस टीकाकरण को लेकर किसी भी तरह की भ्रांति न फैलाएं। वैक्सीन लगवाने के बाद वह बिल्कुल सामान्य महसूस कर रहे हैं। शरीर में किसी भी तरह का साइड इफेक्ट नहीं आया है। कोरोना से आज पूरा विश्व लड़ रहा है। ऐसे में भारत के आम लोगों के लिए यह वैक्सीन उपलब्ध होना सबसे बड़ी राहत की बात है।

बीएमओ गगरेट संजीव वर्मा ने बताया कि गगरेट खंड में पहले चरण में लगभग 70 स्वास्थ्य कर्मचारियों को यह वैक्सीन लगाने का लक्ष्य था जिसमें से 50 कर्मचारियों को वैक्सीन दी गई। अन्य कर्मचारियों को अगले चरण में वैक्सीन दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.