Move to Jagran APP

मां चिंतपूर्णी के भक्तों को ऑनलाइन मिलेगा प्रसाद

ऑनलाइन प्रसाद वितरण योजना की शुरूआत के पहले दिन कुल 312 भक्तों ने मां के भोग के लिए ऑर्डर किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 10:07 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 06:20 AM (IST)
मां चिंतपूर्णी के भक्तों को ऑनलाइन मिलेगा प्रसाद
मां चिंतपूर्णी के भक्तों को ऑनलाइन मिलेगा प्रसाद

जागरण टीम, चितपूर्णी : ऑनलाइन प्रसाद वितरण योजना की शुरूआत के पहले दिन कुल 312 भक्तों ने मां के भोग के लिए ऑर्डर किया है। बड़ी बात यह है कि ऑनलाइन प्रसाद का आर्डर करने वालों में सबसे ज्यादा हिमाचली हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को सावन अष्टमी के दिन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस योजना का शुभारंभ किया। डाक विभाग ने सबसे पहले ऑनलाइन प्रसाद मुख्यमंत्री और चीफ पोस्टमास्टर जनरल स्मिता कुमार का प्रेषित कर दिया है, जबकि श्रद्धालुओं को मंगलवार से प्रसाद भेजा जाएगा।

loksabha election banner

प्रदेश के 237 भक्तों ने ऑनलाइन प्रसाद का आर्डर दिया है, जिसमें 102 श्रद्धालु अकेले जिला ऊना के ही हैं। इसके अलावा हमीरपुर और मंडी से 35-35, शिमला से 21 और रामपुर से भी आठ श्रद्धालुओं ने प्रसाद मंगवाया है। वहीं, पंजाब से भी 40 श्रद्धालुओं ने ऑनलाइन प्रसाद की बुकिग करवाई है। वहीं, देश के अन्य राज्यों आंध्र प्रदेश से दो, चंडीगढ़ से चार, दिल्ली से पांट, कर्नाटक से एक, हरियाणा से पांच, मध्य प्रदेश से दो, महाराष्ट्र से चार, तेलंगाना से दो और उत्तर प्रदेश से तीन भक्तों ने ऑनलाइन प्रसाद की मांग की है। यह प्रसाद श्रद्धालुओं को 201, 601 और 1101 के पैकेट में उपलब्ध करवाया जाएगा। कार्यवाहक मंदिर अधिकारी अभिषेक भास्कर ने बताया कि श्रद्धालु मंदिर न्यास की अधिकृत बेवसाइट पर दिए गए लिक पर माता चितपूर्णी के प्रसाद का आर्डर दे सकते हैं। स्पेशल बैग में भेजा जाएगा मां का प्रसाद

डाक विभाग मां के प्रसाद को स्पीड पोस्ट से भेजने की व्यवस्था करेगा। आस्था का विशेष ध्यान रखते हुए प्रसाद को स्पेशल बैग के माध्यम से भेजा जाएगा। अधीक्षक डाकघर, ऊना रामतीर्थ शर्मा ने बताया कि प्रसाद की पवित्रता के लिए डाक विभाग पूरी व्यवस्था करेगा। प्रसाद को भेजने का निम्नतम खर्च मात्र 41 रुपये है। ये रहे मौजूद

इस मौके पर भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतपाल सत्ती, एचपीएसआइडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार, एडीसी ऊना अरिदम चौधरी, एसडीएम तोरूल एस रवीश, मंदिर अधिकारी अभिषेक भास्कर, अधीक्षक डाकघर तीर्थराम शर्मा, एसडीओ मंदिर चितपूर्णी राज कुमार जसवाल, मंदिर आयुक्त संदीप कुमार, चितपूर्णी के विधायक बलवीर चौधरी, राम कुमार और मंदिर न्यास के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.