Move to Jagran APP

लाखों का सामान भगवान भरोसे

अनदेखी ऊना के पुराने बस अड्डे पर लगे हैं टीवी एलसीडी व पंखे फोटो1 संवाद सहयोगी ऊना

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 05:03 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 05:03 PM (IST)
लाखों का सामान भगवान भरोसे
लाखों का सामान भगवान भरोसे

अनदेखी : ऊना के पुराने बस अड्डे पर लगे हैं टीवी, एलसीडी व पंखे

loksabha election banner

फोटो1

संवाद सहयोगी, ऊना: नए आइएसबीटी को जनता को समर्पित किए हुए करीब आठ माह का समय बीत चुका है, लेकिन पुराने बस अड्डे में हजारों रुपये के कीमती सामान को लावारिस छोड़ दिया गया है। सामान पर कब कौन हाथ साफ कर जाए इसका जरा सा भी ख्याल नहीं रखा गया है। फिलहाल इस सामान को एचआरटीसी प्रबंधन अपना न बताकर निजी कंपनी का बताकर जिम्मेदारी से साफ पल्ला झाड़ रहा है। यहां स्थापित बड़ी एलसीडी, टीवी व अन्य सामान राम भरोसे है। हालांकि पुराना बस अड्डा जब संचालित था तब यहां उक्त एलसीडी एवं टीबी सहित कीमती सामान बदहाली का शिकार था तो आज इसकी दशा और दयनीय हो चुकी है। बंद हो चुके अड्डे के बस काउंटर एवं यात्री कक्ष के पास लगी दो एलसीडी ओर टीबी में जहरीले कीटो का बसेरा है। बेशक अड्डा प्रबंधन जहां चौकीदार रखने की दुहाई दे रहा है, लेकिन जहां अकसर शराब की बोतलें मिलना भी किसी से छिपा नहीं है। जोकि अपने आप में किसी नशेड़ी द्वारा नशे की लत को पूरा करने के लिए चोरी का अंजाम देने की दशा को बता रहा है। अभी यह सामान भी है पुराने बस अड्डा में:

पुराने बस अड्डे में बेशक एचआरटीसी प्रबंधन मिनी वर्कशॉप चलाएगा, लेकिन बस अड्डे में यात्रियों के लिए कुछ कीमती सामान एवं उपकरणों को स्थापित किया गया था। इस सामान की बात करें तो इसमें लगभग चार एलसीडी व एक टीवी शामिल है। इन चारों की कीमत को मिला लें तो यह एक लाख से अधिक है। इसके अलावा जहां यात्रियों के बैठने के लिए कुर्सियां, छत पर लगे पंखे, अन्य उपकरण भी यहीं हैं। कुल मिलाकर इस सामान की कीमत एक लाख से कहीं अधिक है, इसे अब अनदेखा किया जा रहा है। मौजूद रहता है चौकीदार: आरएम

एलसीडी एक निजी कंपनी की है। उसे खोलने के लिए कंपनी प्रबंधन को कहा गया है। बाकी सामान की रखवाली सहित जहां सुरक्षा की ²ष्टि से चौकीदार है। पास ही ट्रैफिक पुलिस का कार्यालय भी है। आगामी दिनों में यहां शॉपिग कांप्लेक्स एवं एचआरटीसी की मिनी वर्कशाप चलाने की योजना है।

-जगरनाथ, आरएम, एचआरटीसी, ऊना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.