ऊना, जेएनएन। पुलिस थाना ऊना के प्रभारी गौरव भारद्वाज के नेतृत्व में टीम ने खनन माफिया पर शिकंजा कसा है। पुलिस टीम ने देर रात ताबड़तोड़ छापेमारी कर खनन माफिया पर बड़ी कार्रवाई की है। बीती रात पुलिस ने जनकौर में छापामारी कर एक जेसीबी और तीन टिप्‍परों को जब्‍त किया है। पुलिस के अचानक छापे से खनन माफिया में हड़कंप मच गया। पुलिस टीम ने मौका पर टिपर पीबी 46 के 6357, पीबी 10 इएच 3926, पीबी 08C 5141 को खनन कार्य में जुटे हुए पाया है, जबकि एक जेसीबी मशीन को भी जब्‍त किया है। मशीन पर कोई रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है।

अधिकांश खनन में लगी हुई जेसीबी मशीनों पर कोई रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित नहीं होता। इस पकड़ी गई जेसीबी मशीन पर भी कोई रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित नहीं दिखा। बताया जा रहा है कि स्वां नदी में खनन में जुटे माफिया के लोग छापे की सूचना मिलते ही गाड़ियां व मशीनरी छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने अंधेरे में स्वां नदी में खनन करने में जुटी जेसीबी मशीन व वाहनों को जब्त कर लिया है।

एसएचओ ऊना गौरव भारद्वाज ने बताया पुलिस ने स्वां नदी में खनन कर रही एक जेसीबी मशीन और तीन टिप्‍पर जब्त किए हैं। नियमों की अवहेलना करने वालों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। जेसीबी मशीन और टिप्पर मालिकों के खिलाफ माइनिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस