संवाद सहयोगी, ऊना : कोरोना संक्रमण से 29 वर्षीय युवक सहित एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं, सोमवार को कोरोना संक्रमण के 127 नए मामले सामने आए हैं।

संक्रमितों में विभिन्न स्थानों के करीब 12 कर्मी भी संक्रमित हुए हैं। सीएमओ डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि अम्ब खंड के भैरा गाव के 29 वर्षीय युवक ने दम तोड़ा है। बुखार, खासी लक्षणों के चलते युवक को स्वजनों ने ऊना अस्पताल में भर्ती कराया था। 15 अप्रैल को रैपिड एंटीजन टेस्ट में वह संक्रमित पाया गया जिसके बाद उसे डीसीएचसी हरोली रेफर कर दिया। तबीयत बिगड़ने पर उसे 16 अप्रैल को टाडा रेफर किया गया। जहा पर उसने रविवार को दम तोड़ दिया। युवक में कोई गंभीर बीमारी के लक्षण नहीं थे। दूसरी मौत गगरेट के घनारी बड़ोह गाव वार्ड सात के 75 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। सास लेने में दिक्कत, बुखार और खासी के लक्षणों के चलते व्यक्ति को स्वजनों ने पाच अप्रैल को गगरेट अस्पताल पहुंचाया था। वहां जाच में वह संक्रमित पाया गया और उसे डीसीएचसी हरोली रेफर कर दिया। तबीयत बिगड़ने पर उसे भी टीएमसी कागड़ा रेफर कर दिया गया जहा उसकी रविवार शाम सात बजे उसकी मौत हो गई।

17 अप्रैल के सैंपल की सोमवार को आई आरटीपीसीआर रिपोर्ट में 59 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसमें अम्ब के अंदौरा गाव से महिला, अम्ब के वार्ड सात से पुरुष, चुरुड़ू की दो महिलाएं, ऊना के निजी उद्योग के चार पुरुषकर्मी, कोटला खुर्द गाव से महिला, घनारी रायपुर से महिला, ओयल का पुरुष, मवा कोहला से पुरुष, नंगल जरियाला से दो महिलाएं, रायपुर तहसील घनारी से पुरुष, ओयल का पुरुष, घनारी के रायपुर से महिला, नंगल जरियाला वार्ड छह से बच्ची, गगरेट के एक निजी उद्योग के छह पुरुषकर्मी, चलेट के वार्ड चार से पुरुष, गगरेट के वार्ड एक से महिला, वार्ड छह से पुरुष, चलेट के वार्ड चार से बालक व किशोरी, भंजाल से दो महिलाएं, ओयल वार्ड से दो महिला, गगरेट का पुरुष, टाहलीवाल स्थित उद्योग पार्क से दो पुरुषकर्मी, हरोली के सैंसोवाल से पुरुष, बढेड़ा की महिला व पुरुष, दुलैहड़ से पुरुष, बाथड़ी से पुरुष, पोलिया बीत के माजरा का पुरुष, गोंदपुर बुला से महिला, खड्ड व पंजावर से पुरुष, हीरा गाव से महिला, दुलैहड़ से दो महिलाएं, लोहारली से पुरुष व बसाल से महिला, ऊना के वार्ड एक से दो किशोर, आर्य नगर फ्रेंड्स कॉलोनी ऊना से युवती, ग्रीन एवेन्यू रक्कड़ कॉलोनी से महिला, बंगाणा के ननावीं से महिला, अरलू से किशोरी, त्यासर से महिला, राजली का युवक, अरलू से पुरुष व बसाल से युवक संक्रमित हुआ है।

सोमवार के रैपिड टेस्ट में 68 लोग संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमितों में ऊना शहर के वार्ड एक से वृद्धा, कुठार खुर्द से युवक, बसोली की महिला व उसका बेटा, मैहतपुर से महिला व पुरुष, त्यूड़ी से पुरुष, रायपुर मैदान से महिला, बहडाला से महिला, ऊना वार्ड दो से युवती, ग्रीन एवेन्यू से पुरुष, ऊना के वार्ड तीन से पुरुष, देहला से दो पुरुष, पंडोगा से दंपती, भंडियारा से पुरुष, अजोली से युवक, बडैहर से पुरुष, रायपुर सहोड़ा से महिला, शिवालिक एवेन्यू से पुरुष, भड़ोलिया खुर्द से युवक, धमादरी से पुरुष, चड़तगढ़ से महिला, जलग्रा से पुरुष, रोटरी गली ऊना से पुरुष, संतोषगढ़ से महिला व पुरुष, पंजावर से पुरुष व महिला, बीटन से पुरुष, भवनौर होशियारपुर से युवती, मवा कहोला से महिला, उसका बेटा तथा दो पौतियों कुल आठ लोग संक्रमित हुए हैं। नकड़ोह से पुरुष, भंजाल से पुरुष, टटेहड़ा से पुरुष, गगरेट से महिला, काहरू जसवा जिला कागड़ा से पुरुष, मोईन देहरा से युवक, धलवाड़ी से दो पुरुष, घघरेट से पुरुष, बाथु टिप्परी से पुरुष, जवाल से पुरुष, थनीकपुरा से दो पुरुष, छपरोह से पुरुष, जसवा से पुरुष, अंदौरा लोअर से पुरुष, कोहाडछन्न से पुरुष, कटौहड़ खुर्द से पुरुष, अम्ब से तीन पुरुष, स्तोथर से पुरुष, खुरवाईं से पुरुष व महिला, डोहगी से पुरुष व मंदली से पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021