Move to Jagran APP

गगरेट में फिर ऑनलाइन ठगी, 25 हजार की लगी चपत

क्षेत्र में बैंक से संबंधित ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 06:19 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 06:43 AM (IST)
गगरेट में फिर ऑनलाइन ठगी, 25 हजार की लगी चपत
गगरेट में फिर ऑनलाइन ठगी, 25 हजार की लगी चपत

संवाद सहयोगी, गगरेट : क्षेत्र में बैंक से संबंधित ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पुलिस प्रशासन और बैंक प्रबंधन इन मामलों को रोकने में पूरी तरह असफल साबित हो रहे हैं। कभी एटीएम क्लोनिग तो कभी बैंक खाते से पैसे अपने आप ही निकल जाना न केवल खाताधारकों के लिए नुकसानदायक है बल्कि प्रतिदिन हो रही ठगी से लोग दहशत में भी हैं। पिछले दिनों ही गगरेट क्षेत्र की एक अध्यापिका व एक फौजी को साइबर ठगों ने लाख रुपये की चपत लगा दी थी। अब ताजा मामला गगरेट के एक दुकानदार योगेश शर्मा का है जिसमें ऑनलाइन बैंकिग द्वारा किसी ठग ने इस दुकानदार को लगभग 25 हजार का चूना लगा दिया।

prime article banner

शातिर साइबर ठग ने दो दिन में लगभग डेढ़ दर्जन बार खाते से छोटी-छोटी रकम निकाली है, वही गूगल पे से शॉपिग भी की है। पीड़ित दुकानदार योगेश शर्मा ने बताया कि उसने अपना एटीएम कार्ड एक बार भी कहीं नहीं चलाया है। मात्र उन्होंने नेट बैंकिग शुरू करवाई थी। उसके बाद से पैसे कटने शुरू हो गए जिसका उनके मोबाइल पर कोई मैसेज तक नहीं आया और न ही किसी प्रकार का कोई ओटीपी कोड मांगा गया। योगेश ने जब बैंक खाते में और पैसे जमा करवाए तो बैंक में उसके मुताबिक बैलेंस न होने पर उसे शक हुआ। तब जाकर बैंक से खाते का ब्यौरा निकलवाकर देख योगेश स्तब्ध रह गया। पीड़ित ने तुरंत अपना एटीएम ब्लॉक करवाकर खाते में बचे हुए पैसे भी निकलवा लिए। इस ठगी के संबंध में योगेश ने गगरेट थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है।

थाना प्रभारी हरनाम सिंह ने कहा कि इस मामले की शिकायत आई है। फिलहाल एटीएम ब्लॉक करवाकर मामले की जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.