Move to Jagran APP

एसपी ने विवादित खनन क्षेत्र का किया निरीक्षण

ही पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। उस समय गुंडातत्व मौके पर पहुंच तेजधार हथियारों से हरोली पुलिस के डीएसपी सहित टीम को धमकाने लगी। इन गुंडा तत्वों ने पुलिस को वहां से खदेड़ने के लिए काफी कोशिश की। लेकिन पुलिस अपनी कार्रवाई में जुटी रही है। बड़ी बात यह है कि उक्त कार्रवाई के दौरान लोकल पंजाब पुलिस के कर्मी भी मौके पर मौजूद थे ओर उनकी संरक्षण में ही खनन को अंजाम दिया जा रहा था। इसी कड़ी में शुक्रवार को पुलिस अ

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 03:52 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 03:00 AM (IST)
एसपी ने विवादित खनन क्षेत्र का किया निरीक्षण
एसपी ने विवादित खनन क्षेत्र का किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, संतोषगढ़ : संतोषगढ़ में नूरपुर वेदी रोड पर पंजाब से सटी हिमाचल सीमा के पास अवैध खनन पर उपजे विवाद में पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने पुलिस टीम के साथ मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। पूरा क्षेत्र पुलिस छाबनी में तबदील हो गया। एसपी ने स्वां नदी के पास हिमाचल-पंजाब की जमीन के तथ्यों बारे में जानकारी जुटाई। अब जल्द राजस्व विभाग के साथ मिलकर स्वां नदी स्थित खनन क्षेत्र की निशानदेही की जाएगी।

loksabha election banner

एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि संतोषगढ़ में अवैध खनन होने की सूचनाएं पिछले कई दिन से मिल रही थी। बड़ी बात यह है कि लोकल पंजाब पुलिस के संरक्षण में खनन माफिया अवैध खनन को अंजाम दे रहा था। नौ जुलाई की रात डीएसपी हरोली के नेतृत्व में स्थिति का जायजा लेने पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया था। शुक्रवार को खनन अधिकारी के साथ संतोषगढ़ में स्वां नदी में के निकट विवादित क्षेत्र का निरीक्षण किया गया है। अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मामला संवेदनशील है। जिला रोपड़ के एसएसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों से इस मामले को उठाया गया है।

मालूम हो कि मंगलवार रात को डीएसपी हरोली धनराज सिंह पुलिस टीम सहित संतोषगढ़ में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान जेसीबी मशीन व पोकलेन के साथ रेत माफिया अवैध खनन करने में जुटा हुआ था। पुलिस के रोकने व खनन के दस्तावेज दिखाने पर ये लोग उचित जवाब न दे पाए। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अवैध खनन में जुटे वाहनों को जब्त किया। पुलिस की कार्रवाई से बौखलाए गुंडातत्व मौके पर पहुंच तेजधार हथियारों से हरोली पुलिस के डीएसपी सहित टीम को धमकाने लगे। गुंडातत्वों ने पुलिस को वहां से खदेड़ने के लिए काफी कोशिश की लेकिन पुलिस कार्रवाई में जुटी रही है। इस दौरान लोकल पंजाब पुलिस के कर्मी भी मौके पर मौजूद थे ओर उनके संरक्षण में ही खनन को अंजाम दिया जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.