Move to Jagran APP

फुटपाथ व सड़कों पर अतिक्रमण, जान जोखिम में

ऊना शहर में अतिक्रमण दिन-प्रतिदिन गंभीर समस्या बनती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 06:04 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 06:39 AM (IST)
फुटपाथ व सड़कों पर अतिक्रमण, जान जोखिम में
फुटपाथ व सड़कों पर अतिक्रमण, जान जोखिम में

सुरेश बसन, ऊना

loksabha election banner

ऊना शहर में अतिक्रमण दिन-प्रतिदिन गंभीर समस्या बनती जा रही है। रोड सेफ्टी क्लब और पुलिस के प्रयास नाकाफी नजर आ रहे हैं। हालात यह हैं कि सप्ताह के कार्यदिवसों में ऊना की मुख्य सड़कों पर वाहन चालकों का जहां चलना मुश्किल हो गया है वहीं राहगीरों को भी सड़क पर चलने के लिए जान जोखिम में डालनी पड़ रही है। बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस चालान तो कर रही है लेकिन समस्या कम होने की बजाय बढ़ती ही जा रही है। सोमवार से लेकर शनिवार के बीच सड़कों पर वाहन मात्र सिगल लाइन में ही दिखते हैं। अन्यथा सड़क के मध्य से बाएं ओर की सफेद पट्टी से लेकर फुटपाथ के छोर तक बेतरतीब वाहनों की पार्किंग की भरमार रहती है। समस्या को लेकर समय समय पर जहां वरिष्ठ नागरिकों सहित अन्य शहरवासियों ने भी प्रशासन से समाधान की मांग की लेकिन धरातल पर कुछ भी नजर नहीं आ रहा है।

-----------

अकसर अपने कार्यो के लिए ऊना मुख्यालय आना जाना होता है। चाहे वाहन से आएं या फिर पैदल जाना हो, दोनों ही सूरत में सड़क किनारे बेतरतीब वाहनों की भरमार होती है। जान जोखिम में डालकर सड़क के बीचोंबीच चलना पड़ता है। शायद ही कभी ऐसा हुआ होगा कि ऊना की सड़कें बेतरतीब वाहनों व अतिक्रमण की जद से खाली मिलेंगी।

-विनय, घंडावल निवासी।

--------

वरिष्ठ नागरिकों की ऐसी कोई बैठक नहीं होती जिसमें उक्त समस्या को उठाया न गया हो। शहर की सड़कों के बीचोंबीच या फिर फुटपाथ पर जहां बेतरतीब वाहन खड़े रहते हैं वहीं दुकानदारों के सामान का अतिक्रमण भी रहता है। आमजन कहां चलेगा इसकी किसी को कोई परवाह नहीं। ऐसे हालात में सड़क पर चलना तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आने को सीधी दावत है।

-जीआर वर्मा, अध्यक्ष वरिष्ठ नागरिक मंच, ऊना।

-------

सड़कों पर बेतरतीब वाहनों की समस्या कोई नई नहीं है। लंबे समय से समस्या से राहगीर व वाहन चालकों को जूझना पड़ रहा है। जहां पुलिस एवं प्रशासन को इस दिशा में सख्ती से कदम उठाने की जरूरत है। वहीं वाहन चालकों को भी सभ्य नागरिक एवं चालक होने का प्रमाण देने की जरूरत है।

-अनिल कंग, ऊना।

---------

ऊना के सभी मुख्य मार्गो पर फुटपाथ एवं सड़क पर अतिक्रमण होने के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। हर समय हादसा होने का डर बना रहता है। जिले के बाहर से आने वाले व स्थानीय लोग इस समस्या से बेहद परेशान है। प्रशासन को उचित कदम उठाने चाहिए। अतिक्रमण करने वालों से सख्ती से निपटना चाहिए।

-विजय कुमार, व्यवसायी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.