वरिष्ठ संवाददाता, ऊना : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सासद अनुराग ठाकुर व राज्यसभा सांसद बिमला कश्यप ने वीरवार को रेलवे स्टेशन ऊना पर दुल्हन की तरह सजाई गई ऊना से नादेड़ साहिब सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झडी दिखाकर रवाना किया।

करीब 15 सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी और भाजपा नेताओं समेत सैकड़ों लोग रेलवे स्टेशन ऊना पहुचे हुए थे। उन्होंने इस रेल को नंगल से बढ़ाकर ऊना से चलाने की मंजूरी देने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री और रेल विभाग के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। वीरवार शाम जैसे ही साढे़ तीन बजे सासद अनुराग ठाकुर व राज्य सभा सांसद बिमला कश्यप ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। सासद अनुराग ठाकुर ने ट्रेन को ऊना से शुरू करवाने में रेलवे विभाग द्वारा किए गए सहयोग की मुक्त कंठ से सराहना की। उन्होंने विभाग के अधिकारियों व रेल मंत्रालय के साथ-साथ समस्त केंद्रीय मंत्रियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयासों से यह ट्रेन हिमाचल के लोगों को समर्पित हो पाई है। जनता का सहयोग मिलता रहा तो वे आने वाले पांच सालों में नंगल तक आने वाली आठ और ट्रेनें अम्ब से शुरू कराएंगे। अम्ब में वाशिंग लाइन और वहां तक रेल लाइन के विद्युतीकरण को भी प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जाएगा। उत्तरी क्षेत्र के सभी सांसदों को एकजुट होकर अपने क्षेत्र का समग्र विकास की सोच रखनी चाहिए। कैसे बड़ी परियोजनाएं उत्तरी क्षेत्र को मिलें यह सोच सियासत से ऊपर रखकर चलकर हम जनता का भला कर सकते हैं। रेल मंत्री ने उनकी इस मांग को पूरा किया है, इसके अलावा पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल ने भी उनकी सिफारिश पर कई योजनाओं को बजट में शामिल किया है। इस दौरान डीआरएम रेलवे अनिल कुठपाला, भाजपा के राज्य अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, विधायक विरेंद्र कंवर, विधायक रणधीर शर्मा, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण शर्मा, सह मीडिया प्रभारी हरिओम भनोट, जनहित मोर्चा के चेयरमैन नवदीप कश्यप, प्रवक्ता राजीव भनोट, जिला परिषद अध्यक्ष, ब्लाक समिति अध्यक्ष स्थानीय जनप्रतिनिधि और सैकड़ों समर्थक मौजूद थे। ऊना-नांदेड़ सुपर फास्ट एक्सप्रेस प्रत्येक वीरवार शाम को ऊना से चलकर रात को दस बजे के करीब दिल्ली और शुक्रवार की रात साढे़ दस बजे के करीब नांदेड़ पहुंचेगी। शनिवार को दोपहर साढे़ ग्यारह बजे के करीब नांदेड़ से चलकर रविवार शाम पौने नौ बजे के करीब ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

ब्रिटिश पीएम का चायपान छोड़ ऊना पहुचे अनुराग

वीरवार को मुंबई में देश के छह सासदों का नाश्ता ब्रिटिश प्रधानमंत्री के साथ तय था। लेकिन अनुराग ठाकुर का ऊना में नादेड़ साहिब ट्रेन को रवाना करने का कार्यक्रम तय था। सुबह नाश्ते की टेबल पर ब्रिटिश पीएम से मुलाकात करने के उपरात उन्होंने अपने तय शेडयूल का हवाला दिया। अनुराग ने बताया कि ब्रिटिश पीएम ने भी तय कार्यक्रम को प्राथमिकता देने की बात कही और उन्हे आने की इजाजत दे दी। मुंबई से अनुराग हवाई मार्ग से चंडीगढ़ पहुंचे, जहा से सड़क मार्ग से तय समय पर ऊना पहुचे ।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर