Move to Jagran APP

पिस्तौल से व्यापारी को धमकाने के दो आरोपित किए गिरफ्तार

सोलन में एक व्यापारी को रिवाल्वर दिखाकर धमकाने के मामले में मंगलवार देर रात पुलिस की सोलन टीम ने बाहरी राज्य से दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला सोलन के बीच बाजार का है जब बाहर के राज्?य से सोलन आए तीन बदमाशों ने दिनदहाडे शहर के एक व्?यापारी को धमकाकर शहर में दहशत का माहौल पैदा कर दिया था। यह मामला सोलन के पुराना बस अडडा के नजदीक बाजार में तीन जनवरी का है। यहां मौजूद राज कुमार मित्?तल की दूकान पर तीन बदमाश आए और रिवाल्?वर व पिस्?टल निकाल कर उनके बारे में पूछने लगे। बंदूकें देख जैसे ही वहां हलचल बढने लगी थी तो यह लोग सोलन से फरार हो गए थे। इस मामले को अंजाम देने के बाद यह बदमाश बडी आसानी से सोलन पुलिस का जाल भेदकर दूसरे राज्?यों में भाग निकलने में कामयाब हो गए, लेकिन पुलिस ने उनका पीछा नहीं छोडा और लगातार उनके पीछे लगी रही। पुलिस ने घटना के बाद से ही कई टीमें बनाकर उनकी तालाश शुरू कर दी थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 05:03 PM (IST)
पिस्तौल से व्यापारी को धमकाने 
के दो आरोपित किए गिरफ्तार
पिस्तौल से व्यापारी को धमकाने के दो आरोपित किए गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सोलन : सोलन शहर में एक व्यापारी को पिस्तौल दिखाकर धमकाने के मामले में मंगलवार देर रात सोलन पुलिस ने दूसरे राज्य से दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सोलन के बीच बाजार का है, जब बाहर के राज्य से सोलन आए तीन बदमाशों ने दिनदहाडे शहर के एक व्यापारी को धमकाकर शहर में दहशत का माहौल पैदा कर दिया था। यह मामला सोलन के पुराना बस अड्डा के नजदीक बाजार में तीन जनवरी का है। यहां मौजूद राज कुमार मित्तल की दूकान पर तीन बदमाश आए और रिवाल्वर व पिस्टल निकाल कर उनके बारे में पूछने लगे। बंदूकें देख जैसे ही वहां हलचल बढ़ने लगी तो आरोपित लोग सोलन से फरार हो गए थे। इस मामले को अंजाम देने के बाद यह बदमाश बडी आसानी से सोलन पुलिस का जाल भेदकर दूसरे राज्यों में भाग निकलने में कामयाब हो गए, लेकिन पुलिस ने उनका पीछा नहीं छोड़ा और लगातार उनके पीछे लगी रही। पुलिस ने घटना के बाद से ही कई टीमें बनाकर उनकी तालाश शुरू कर दी थी। इस टीम को करीब पंद्रह दिन की कडी मेहनत के बाद इन बदमाशों को पकड़ने में सफलता मिली है। बताया जा रहा है कि जिस होटल में यह बदमाश रूके हुए थे, उस होटल में उनकी एंट्री से पुलिस को उनके फोन नंबर मिल गए थे और उन्होंने नंबरों के आधार पर उन्हें ट्रेस किया। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी पकडे गए आरोपितों की शिनाख्त करवाई जानी शेष है, इसलिए उनके चेहरों को ढका जा रहा है।

loksabha election banner

......

फेसबुक लाइव से मिली मदद : एसपी

इस मामले के आरोपितों की धरपकड़ के लिए राज्य से बाहर गई पुलिस जवानों की टीमों का एक वीडियो फेसबुक पर वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद यह मसला लोगों के बीच खूब मजाक भी बना, लेकिन इस बात पर पुलिस ने कहा कि यह उनकी जांच का एक हिस्सा था। फेसबुक लाइव के जरिए उन्होंने आरोपितों को गुमराह किया है। अकसर पुलिस को बदमाश गुमराह करते हैं, लेकिन इस बार पुलिस ने उन्हें गुमराह किया। फेसबुक पर लाइव देखकर बदमाश ढीले पड़ गए और वह अपने छिपे ठिकानों से बाहर निकले और पुलिस के जाल में फंस गए। पुलिस की इस थियोरी को सुनकर अजीब लग रहा है लेकिन यह बात सच है या नहीं, इसका फैसला आरोपितों की सही पहचान के बाद ही हो सकेगा।

......

बाजार के व्यापारी राज कुमार मित्तल की शिकायत के आधार पर तीन बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। मामला तीन जनवरी को धारा 452, 506, 34 आईपीसी और 25, 54, 59 आ‌र्म्स एक्ट के तहज पंजीकृत किया गया। इसके बाद आरोपितों की तालाश शुरू की और उन्हें खोज निकालने की योजना बनाई।

-मधुसूदन शर्मा,एसपी सोलन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.