Move to Jagran APP

दिल्ली के लिए एचआरटीसी की दो बसें बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने कुछ बस रूट बंद कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 08:32 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 08:32 PM (IST)
दिल्ली के लिए एचआरटीसी की दो बसें बंद
दिल्ली के लिए एचआरटीसी की दो बसें बंद

संवाद सूत्र, नालागढ़ : कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बसों में यात्रियों की कमी के कारण रूट रद होने लगे हैं। यात्रियों के अभाव में नालागढ़ से दिल्ली रूट पर भेजी जाने वाली बसों में कटौती कर दी गई है। दिल्ली जाने वाली नालागढ़ डिपो की एक लग्जरी बस और एक साधारण बस सेवा यात्रियों की कमी के कारण बंद हो गई है।

loksabha election banner

दिल्ली के लिए सात रूट पर बसें भेजी जा रही हैं। अन्य सामान्य रूट पर बसें चल रही है। प्रदेश सरकार के 50 फीसद यात्रियों के साथ बसों में सफर करने के आदेश का पालन शुरू कर दिया गया है लेकिन नालागढ़ डिपो की बसों में पहले ही यात्रियों की संख्या काफी कम है। एचआरटीसी के नालागढ़ डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक जोगिद्र चौधरी ने कहा कि बसों में यात्री पहले ही कम हैं। सरकार के 50 फीसद यात्रियों को बैठाने के आदेश का पालन हो रहा है।

---------------- एचआरटीसी के रामपुर डिपो ने बंद किए 10 रूट

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसका असर ग्रामीण क्षेत्रों में भी देखने को मिल रहा है। रामपुर के ग्रामीण क्षेत्रों से काफी कम संख्या में लोग रामपुर और आसपास के क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं। हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) को ग्रामीण रूट की बसों में यात्री कम मिलने के कारण काफी नुकसान हो रहा है। एचआरटीसी के रामपुर डिपो ने बुधवार से 10 रूट बंद कर दिए हैं।

निगम की लंबी दूरी की बसों को या तो बंद किया गया है या फिर क्लब करके भेजा जा रहा है। बस रूट बंद करने की संख्या बढ़ सकती है। बुधवार को झगोरी, थलान, किलटी, चमाड़ा, अंबाला-चंडीगढ़ (क्लब), रामपुर-दिल्ली, तुनन और आनी क्षेत्र के दो रूट बंद किए गए। दिल्ली रूट को 26 अप्रैल तक बंद किया गया है। बसों में यात्रियों की काफी कम संख्या होने की वजह से निगम को रोजाना काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

------------- कुछ जगह बसों को क्लब करके भेजा जा रहा है जिससे निगम को घाटा न हो। बसों में 50 फीसद यात्रियों को ले जाने का निर्देश जारी हुआ है। इस व्यवस्था के अनुसार ही रूट पर बसें भेजी जा रही हैं। बसों को रोजाना सैनिटाइज किया जा रहा है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं।

-प्रेम कश्यप, क्षेत्रीय प्रबंधक, एचआरटीसी, रामपुर डिपो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.