Move to Jagran APP

धर्मवीर ने जीती टफमैन कसौली हिल्स हॉफ मैराथन

पर्यटन नगरी कसौली में टफमैन कसौली हिल्स हॉफ मैराथन का आयोजन किया गया जिसका आयोजन टफमैन इंडिया द्वारा किया गया। धावकों में मैराथन को लेकर कितना उत्साह था उसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सभी धावक कसौली हिल स्टेशन की सर्दी में सुबह छह बजे कसौली के सेना मैदान में डट गए। सात बजे स्टेशन कमांडर कसौली ब्रिगेडियर विक्रम शर्मा ने धावकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। टफमैन इंडिया के फाउंडर संजय मंगला ने बताया कि इस मैराथन में 21 किमी, दस किमी व पांच किमी दौड का आयोजन किया गया जिसमें देश के कई राज्यों के करीब 750 धावकों ने हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 06:58 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 06:58 PM (IST)
धर्मवीर ने जीती टफमैन कसौली हिल्स हॉफ मैराथन
धर्मवीर ने जीती टफमैन कसौली हिल्स हॉफ मैराथन

संवाद सहयोगी, सोलन : टफमैन कसौली हिल्स हॉफ मैराथन को रविवार सुबह सात बजे स्टेशन कमांडर कसौली ब्रिगेडियर विक्रम शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। टफमैन इंडिया के फाउंडर संजय मंगला ने बताया कि मैराथन में 21 किमी, दस किमी व पांच किमी दौड का आयोजन किया। इसमेंकरीब 750 धावकों ने हिस्सा लिया। शर्मा ने कहा कि आज के दिन को विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है क्योंकि 1971 भारत पाक युद्ध में भारत की विजय हुई थी।

loksabha election banner

ये रहे विजेता : 21 किमी दौड में धर्मवीर पहले, प्रदीप दूसरे व कृष्ण ठाकुर तीसरे स्थान पर रहे। इसी में महिला श्रेणी में सिमरन पहले, हर्षिता कौल दूसरे व मुक्ता तीसरे स्थान पर रही। 21 किमी में 45 आयु वर्ग से ऊपर की श्रेणी में पुरूष वर्ग में स्टीफन पहले, अंग्रेज दूसरे व जगदीश तीसरे स्थान पर रहे। इसी कैटेगरी में महिला वर्ग में दलजीत पहले, दिव्या वशिष्ठ दूसरे व पवन शर्मा तीसरे स्थान पर रही। दस किमी ओपन में पुरूष वर्ग में पहले स्थान पर रहे। इसी श्रेणी में महिला कैटेगरी में नीलम पहले, कृतिका दूसरे व रू¨पद्र तीसरे स्थान पर रही। दस किमी में 45 आयु वर्ग से ऊपर की श्रेणी में पुरूष वर्ग में राकेश पहले, जसवंत दूसरे व संदीप तीसरे स्थान पर जबकि महिला वर्ग में शारदा पहले, मनजीत दूसरे व स्मृति तीसरे स्थान पर रही। पांच किमी रेस में तेजपाल पहले, मनदीप दूसरे व दैविक तीसरे स्थान पर जबकि महिला वर्ग में श्रेया पहले, सिमरनजीत दूसरे व दिया तीसरे स्थान पर रही।

कल्पना ने किया नाम रोशन

हॉफ मैराथन में सोलन की मैराथन रनर कल्पना परमार ने एक बार फिर से प्रदेश का नाम रोशन किया है। कल्पना परमार का 40 प्लस आयुवर्ग में कल्पना का प्रदर्शन बेहतर रहा और चौथा रैंक हासिल किया। परमार ने बताया कि मैराथन 21.097 किलोमीटर की में हाई अल्टीट्यूट र¨नग का अनुभव अच्छा रहा और पहली बार मेरे साथ मेरी बेटी व बेटे ने भी इस में भाग लिया। इसमें पहली बार कल्पना परमार की 14 वर्षीय बेटी दीया कपूर व 10 वर्षीय बेटे रचित कपूर ने भी भाग लिया। पांच किमी की दौड़ पूरी करके फीनिशर मेडल हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.