Move to Jagran APP

हमारा दायित्व निभाएं अभियान की बढ़ाई तिथि

संवाद सूत्र नालागढ़ अपने माता-पिता दादा-दादी की कोविड वैक्सीनेशन की सेल्फी भेजने की तिथि क

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 08:02 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 08:02 PM (IST)
हमारा दायित्व निभाएं अभियान की बढ़ाई तिथि
हमारा दायित्व निभाएं अभियान की बढ़ाई तिथि

संवाद सूत्र, नालागढ़ : अपने माता-पिता, दादा-दादी की कोविड वैक्सीनेशन की सेल्फी भेजने की तिथि को अब 22 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। हमारा दायित्व निभाएं अभियान के तहत सेल्फी भेजने वालों का ड्रॉ निकलेगा, जिसमें विजेता को 11 हजार रुपये व प्रतिभागियों को कोरोना योद्धा प्रमाणपत्र मिलेगा। 11 से 14 अप्रैल तक चले कोविड-19 टीका उत्सव के दौरान उपमंडल प्रशासन द्वारा आरंभ किए गए हमारा दायित्व निभाएं अभियान के तहत सेल्फी खींचकर मांगी गई थी।

loksabha election banner

एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि टीकाकरण महोत्सव को सफल बनाने के लिए उपमंडल प्रशासन नालागढ़ द्वारा यह अभियान शुरू किया गया है और इसके तहत बच्चों द्वारा 45 वर्ष व इससे अधिक आयु वर्ग के अपने माता-पिता या दादा-दादी को कोविड-19 टीकाकरण के लिए न केवल प्रेरित एवं जागरूक किया गया, अपितु उन्हें टीकाकरण केंद्र तक पहुंचाने में भी मदद की। उसके पश्चात बच्चों द्वारा उन्हें टीका लगवाते हुए सेल्फी खींचकर अपने नाम व पते सहित वाट्सएप नंबर 9882137324 पर भेजी गई। उन्होंने बताया कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाई गई इस टीकाकरण मुहिम पर इस अभियान का सकारात्मक प्रभाव पड़ा। परिणामस्वरूप नालागढ़ उपमंडल में चार दिन में कोविड-19 टीकाकरण महोत्सव के दौरान 4970 लोगों का टीकाकरण संभव हो पाया।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में जहां कोविड-19 टीकाकरण अभियान अभी जारी है वहीं दूसरी ओर कोरोना महामारी का बढ़ता खतरा भी एक बड़ी चुनौती है। इसलिए हमारा दायित्व निभाएं अभियान की अंतिम तिथि को 22 अप्रैल शाम तक बढ़ा दिया है। उन्होंने बताया कि यह अभियान केवल नालागढ़ उपमंडलवासियों के लिए ही है तथा उपमंडल से बाहर का कोई भी नागरिक इस अभियान में शामिल होने के लिए पात्र नहीं है। एसडीएम नालागढ़ ने उपमंडल के लोगों से अपील की कि वे कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार और प्रशासन द्वारा समय-समय पर दिए जा रहे दिशानिर्देश का पालन करें तथा टीकाकरण के लिए सभी योग्य व्यक्ति नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर अपना टीकाकरण करवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.