Move to Jagran APP

चुनाव प्रक्रिया से पहले उद्घोषित अपराधियों को पकड़े पुलिस

विधानसभा अर्की के हो रहे उपचुनाव में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने पुलिस अधिकारियों के साथ सोलन में बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 09:00 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 09:00 PM (IST)
चुनाव प्रक्रिया से पहले उद्घोषित
अपराधियों को पकड़े पुलिस
चुनाव प्रक्रिया से पहले उद्घोषित अपराधियों को पकड़े पुलिस

संवाद सहयोगी, सोलन : विधानसभा अर्की के हो रहे उपचुनाव में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने पुलिस लाइन सोलन के सम्मेलन कक्ष में चुनाव से संबंधित समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान पुलिस महानिदेशक ने अर्की निर्वाचन क्षेत्र के लिए जिला पुलिस सोलन द्वारा किए गए कानून व सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करने के बाद अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशानिर्दश दिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में जो भी अधिकारी व कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं वे अपना कार्य निष्पक्षता व पूर्ण कर्तव्य निष्ठा के साथ करें। चुनाव प्रक्रिया से पहले उद्घोषित अपराधियों की धरपकड़ की जाए। निर्वाचन क्षेत्र अर्की में लाइसेंसी हथियार 96.35 फीसद जमा हो चुके हैं व इसको शत-प्रतिशत जमा करना सुनिश्चित किया जाए। जैसे-जैसे मतदान का समय समीप आ रहा है, अंतरराज्यीय व अंतरजिला नाकों में और अधिक सतर्कता के साथ वाहनों की गहनता से जांच की जाए। मतदान व मतगणना के दिन निगरानी रखने के लिए तकनीक का भरपूर इस्तेमाल किया जाए, जिनमें ड्रोन कैमरा व वीडियोग्राफी का प्रयोग किया जाए।

उन्होंने कहा कि चुनाव क्षेत्र में सख्त निगरानी के लिए जिला के राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों की अगुआई में निर्देश दिए गए हैं कि सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। अंतरराज्यीय सीमाओं पर निगरानी सुदृढ़ करने के लिए पुन: अंतरराज्यीय सीमा वाले जिला पुलिस अधीक्षकों के साथ समन्वय बैठक की जाए।

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक दक्षिणी खंड शिमला हिमांशु मिश्रा, एसपी सोलन वीरेंद्र शर्मा, एसपी बद्दी मोहित चावला, जिला के समस्त पर्यवेक्षक, कुनिहार, अर्की, दाड़लाघाट, बागा व रामशहर के पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.