Move to Jagran APP

अर्की में पार्किंग न होने से सताता है जाम

जिला सोलन के अर्की में गाड़ियों के लिए पार्किग न होना बड़ी समस्या बनती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 08:05 PM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 08:05 PM (IST)
अर्की में पार्किंग न होने से सताता है जाम
अर्की में पार्किंग न होने से सताता है जाम

योगेश चौहान, अर्की

loksabha election banner

जिला सोलन के अर्की में गाड़ियों के लिए पार्किग न होना बड़ी समस्या बनती जा रही है। लोग जब भी बाहर से किसी भी निजी कार्य के लिए यहां आते हैं तो उन्हें कई बार अपनी गाड़ियां सड़क किनारे खड़ी करनी पड़ती हैं। इससे यहां पर जाम की स्थिति बन जाती है।

पार्किग की समस्या के चलते लोग अकसर अर्की अस्पताल से लेकर पुराने बस अड्डे तक अपने निजी वाहन खड़े कर रखते हैं। कई वाहन चालक तो अर्की अस्पताल में चिकित्सकों, अस्पताल कर्मचारियों व रोगी वाहनों के लिए बनाई गई पार्किग में भी अपने वाहन खड़े कर देते हैं। इस कारण अस्पताल पहुंचने वाले तीमारदारों को वाहन खड़े करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। पार्किंग स्थल बनाने के बावजूद समस्या का नहीं हो रहा समाधान

हालांकि उपमंडल मुख्यालय में पर्यटन विभाग तथा नगर पंचायत द्वारा गाड़ियों के लिए पार्किग स्थल बनाए गए हैं, लेकिन उसके बावजूद पार्किग की समस्या ज्यों की त्यों है। पर्यटन विभाग द्वारा वार्ड चार में एसडीएम कार्यालय के समीप पार्किग बनाई गई है, लेकिन इसमें अधिक क्षमता न होने के कारण अपने निजी तथा सरकारी कार्यो से उपमंडल मुख्यालय आने वाले लोगों को वाहनों को सड़क पर खड़ा करना पड़ता है। वार्ड तीन में बनाई पार्किंग शहर से दूर होने के कारण लोग करते हैं गुरेज

नगर पंचायत द्वारा वार्ड तीन में बनाई गई पार्किग शहर से दूर होने के कारण लोग अपने वाहन वहां खड़ा करने से गुरेज करते हैं। यही हाल अर्की के बाजार व चौगान मैदान का है। यहां पर भी वाहनों की कतारें लगी रहती हैं, जिससे बड़ी गाड़ियों को आने-जाने में दिक्कत होती है। चौगान मैदान तीनों सरकारी स्कूलों के बच्चों के खेलने का एकमात्र मैदान है, लेकिन वाहनों के खड़े रहने के कारण बच्चों को खेलने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। वार्ड एक व तीन में पार्किग के लिए 60 लाख रुपये की स्वीकृति मिल चुकी है और विधानसभा उपचुनाव के बाद इस कार्य को शुरू करवा दिया जाएगा। इसके अलावा वार्ड पांच व छह में बनने वाली पार्किग को लेकर एस्टीमेट बनाकर दे दिया है और जल्द ही इसकी भी स्वीकृति मिलने वाली है। उनका प्रयास है कि हर वार्ड में गाड़ियों को खड़ा करने के लिए पार्किग बनाई जाए।

अनुज गुप्ता, अध्यक्ष नगर पंचायत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.